• Hindi News
  • Women
  • Zaira Wasim Bollywood, Actresses Like Asin, Sonali Bendre, Neetu Singh And Saira Banu Have Also Left The Film Industry By Staying At The Peak.

जायरा वसीम ने सोशल मीडिया पर अपलोड की नई फोटो:दो साल पहले छोड़ा था बॉलीवुड, असिन, सोनाली बेंद्रे, नीतू सिंह और सायरा बानो जैसी एक्ट्रेस भी पीक पर रहकर छोड़ चुकी हैं फिल्म इंडस्ट्री

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस जायरा वसीम बॉलीवुड में अपना सफल करियर छोड़ चुकी हैं। बॉलीवुड छोड़ने के ऐलान के साथ ही उन्होंने हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपनी तस्वीरें भी हटा दी थी। इस दौरान वो सोशल मीडिया पर एक्टिव तो रहीं लेकिन ज्यादातर धर्म से जुड़ी चीजें पोस्ट करती। 5 अक्टूबर को जायरा ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट की। फोटो में वो पूरी तरह से बुर्के में दिख रही हैं। 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी सफल फिल्म करने वाली जायरा ने जब बॉलीवुड का अलविदा कहा तो वो अपने करियर के पीक पर थी।

जायरा से पहले भी फिल्मी जगत में ऐसी कई अभिनेत्रियां हुईं, जिन्होंने परिवार को अहमियत देते हुए अपने सफल करियर को खत्म कर लिया। तो आइए आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में।

नरगिस दत्त

भारतीय सिनेमा की सबसे महान अभिनेत्रियों में इनकी गिनती होती है। 'मदर इंडिया' फिल्म में इनके अभिनय का लोहा दुनिया ने माना। इसके अलावा 'आवारा', 'श्री 420', 'चोरी-चोरी', 'बरसात' जैसी बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों की बात इनके बिना नहीं हो सकती। साल 1958 में नरगिस ने अभिनेता सुनील से शादी की और अपने सफल करियर को बाय-बाय कह दिया।

नरगिस दत्त
नरगिस दत्त

नीतू सिंह

सत्तर-अस्सी की सफल और सबसे चर्चित हीरोइन रहीं। 'यादों की बारात', 'खेल-खेल में', 'कभी-कभी', 'धरम-वीर' जैसी सफल बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। साल 1980 में नीतू सिंह ने बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर से शादी की। परिवार और करियर के बीच नीतू सिंह ने परिवार को चुनते हुए बॉलीवुड छोड़ दिया।

नीतू सिंह
नीतू सिंह

सायरा बानो

सायरा बानो हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक। इन्हें खूबसूरती और अभिनय की बेहतरीन मेल माना जाता है। पॉपुलैरिटी ऐसी की 60 के दशक में तीसरी सबसे मंहगी अभिनेत्री थीं। 'पड़ोसन', 'जंगली', 'पूरब और पश्चिम' जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। लेकिन साल 1966 में इन्होंने बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की और प्यार के लिए अच्छा खासा करियर छोड़ दिया।

सायरा बानो
सायरा बानो

मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी की पहचान डांसर, मॉडल और फिर 80-90 के दशक की सफल अभिनेत्री के तौर पर है। हिंदी के अलावा तमिल और तेलगु फिल्म जगत के लिए भी काम किया। 17 साल की थीं, तब Eve's वीकली मिस इंडिया का खिताब भी जीता। काम की बात करें तो 'दामिनी', 'घातक', 'हीरो', 'घायल' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में की। साल 1995 में इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश से शादी करके विदेश चली गईं। मीनाक्षी ने जब बॉलीवुड को बाय कहा, उस वक्त इनका भी करियर पीक पर था।

मीनाक्षी शेषाद्रि
मीनाक्षी शेषाद्रि

सोनाली बेंद्रे

'दिलजले', 'सरफरोश', 'जख्म', 'हम साथ-साथ' है जैसी फिल्में में अभिनय किया। सोनाली अपने मासूम चेहरे और परपेक्ट फिगर के लिए भी मशहूर थीं। दर्शकों उनकी मासूमियत के दीवाने थे। फिल्मों के अलावा मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। कई फेमस विज्ञापन का चेहरा रहीं। साल 2002 में निर्देशक गोल्डी बहल से शादी करने के बाद इन्होंने ने भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। हालांकि बाद में बतौर जज रियालिटी शो का हिस्सा बनीं।

सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्रे

असिन थोट्टूमकल

साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जानामान चेहरा। हिंदी, तमिल और तेलगू तीनों ही इंडस्ट्री के लिए काम किया। अभिनय के अलावा ट्रेन भरतनाट्यम डांसर हैं। बॉलीवुड में आमिर खान के साथ 'गजनी' फिल्म से एंट्री ली। पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर रही। उसके बाद 'रेडी', 'लंदन ड्रीम्स' जैसी फिल्में की।

असिन थोट्टूमकल
असिन थोट्टूमकल

बॉलीवुड में इनका करियर सही चल रहा था लेकिन साल 2016 में असिन माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक राहुल शर्मा से शादी कर ली। शादी के बाद असिन ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

खबरें और भी हैं...