• Hindi News
  • Women
  • Rishtey
  • If You Have A Girlfriend, Then Definitely Follow These 8 Rules, Know What Can Cause Differences With You

रिश्ते में बरकरार रखें ताजगी:गर्लफ्रेंड हैं तो ये 8 रूल जरूर फॉलो करें, जानें आपकी किन बातों से हो सकती है अनबन

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिलेशनशिप में हर वक्त गर्मजोशी बनी रहे, यह कतई जरूरी नहीं है। एक समय के बाद रिश्तों में ठंडापन आने लगता है। अगर पिछले कुछ समय से आपको भी लग रहा है कि अब आपके रिश्ते में वो पहले जैसी गर्मजोशी नहीं रही। आपके बॉयफ्रेंड का ध्यान आप पर से कम हो रहा है। रिलेशनशिप काउंसलर डॉ. निशा खन्ना बताती हैं कि कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें लड़कियां जानबूझकर या अनजाने में करती हैं, जिनके चलते बॉयफ्रेंड के साथ अनबन शुरू हो जाती है। अगर आप भी किसी की गर्लफ्रेंड हैं, तो ये 8 रूल जरूर फॉलो करें..

1. फ्लर्टिंग रिश्ते पर पड़ सकती है भारी
डॉ. निशा खन्ना बताती हैं कि अगर कोई लड़की अपने बॉयफ्रेंड के सामने अन्य लड़कों के साथ फ्लर्ट करती है तो उसके बॉयफ्रेंड को ये बात बुरी लग सकती है। इसलिए, जानबूझकर अन्य लड़कों के साथ फ्लर्ट ना करें। हालांकि, अगर आपके बॉयफ्रेंड को दिक्कत नहीं है तो हेल्दी फ्लर्टिंग में कोई बुराई नहीं है।

2. किसी और लड़के के जोक्स पर खिलखिलाना
लड़का हो या लड़की दोनों ही चाहते हैं कि उनके पार्टनर को उनका साथ ही सबसे अच्छा लगे। कई बार ऐसा भी होता है कि कोई और लड़का इतनी मजेदार बातें करता है कि आपकी हंसी छूट जाती है। आप उस लड़के की बातों पर जमकर हंसती खिलखिलाती हैं, लेकिन आपके बॉयफ्रेंड को इस बात से जलन हो सकती है। ऐसे में इस बात का हमेशा ख्याल रखें कि किसी और के जोक्स पर खिलखिलाना आपके रिश्ते में अनबन की वजह न बने।

3. दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाना और नाइट स्टे करना
आपने अपनी स​हेलियों के साथ मिलकर घूमने और नाइट स्टे करने का प्लान बनाया है। इस बीच, अगर आपके बॉयफ्रेंड को ऐसा लगता है कि आप अपनी सहेलियों के साथ ऐसी जगह जा रही हैं, जहां और बहुत से जान पहचान वाले या अजनबी लड़के आएंगे तो उन्हें आपके प्लान से दिक्कत हो सकती है। ऐसे में आप जब तक आप बाहर रहेंगी, उन्हें आपका ख्याल सताता रहेगा।

4. क्रश का नाम दोहराना पड़ सकता है महंगा
रिलेशनशिप काउंसलर का कहना है कि टीनएज में लड़का या लड़की दोनों के क्रश होते हैं। शाहरुख खान, रणवीर कपूर, विराट कोहली, नीरज चोपड़ा से लेकर कोई कॉलेज का कोई लड़का तक, लड़कियां किसी न किसी को पसंद करती हैं ये नॉर्मल बात है, लेकिन तब आपका कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। अब उसके होते हुए भी आपको इनमें से किसी से प्यार है, ये बात उसको नागवार गुजर सकती है।

5. पूर्व प्रेमी से तुलना करना
आपका बार-बार पूर्व प्रेमी का जिक्र करना भी आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं। आप जब चाहे तब अपने पूर्व प्रेमी का जिक्र कर देती हैं, लेकिन हो सकता है कि आपके बॉयफ्रेंड को यह बिल्कुल पसंद न हो। उसे महसूस हो सकता है कि हर वक्त वह एक लड़के साथ कॉप्टिशन में हो या फिर आप भी अपने पूर्व प्रेमी से प्यार तो नहीं करतीं।

6. दूसरे लड़कों से चैट करते रहना
अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के सामने भी दूसरे लड़कों से चैट करती रहती हैं, तो यह आपके रिश्ते के लिए घातक हो सकता है। उनके साथ होते हुए दूसरे लड़कों को मैसेज भेजने से उनको जलन हो सकती है।

7. जल्दबाजी में न करें दोस्तों के साथ छुट्टियां प्लान
बहुत लंबे समय बाद आपको लंबी छुट्टी मिली है। इससे पहले कि आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ कुछ साथ कुछ समय बिताने की सोचता, आपने उसे बता दिया कि आप दोस्तों के साथ बाहर जा रहीं हैं। ऐसे में आपका बॉयफ्रेंड यह सोच सकता है कि आपको उसके साथ समय बिताने से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ घूमना पसंद हैं। इससे भी आपके रिश्ते में अनबन आ सकती है।

8. उसके सामने अपने दोस्तों की साइड लेना
​डॉ. निशा कहती है कि जब कभी आपके बॉयफ्रेंड को आपके सपोर्ट की जरूरत है। उसे लगता है कि आप उसी का पक्ष लेंगी, लेकिन उस वक्त आप अपने दोस्तों का पक्ष लेती हैं। यह बात भी कई बार आपके बॉयफ्रेंड को बुरी लग सकती है।

खबरें और भी हैं...