कटरीना को धमकी देने वाला सनकी आशिक गिरफ्तार:कहा-एक्ट्रेस मेरी पत्नी, विक्की कौशल की नहीं, जानें-प्यार कब बनता है पागलपन

नई दिल्ली6 महीने पहलेलेखक: भाग्य श्री सिंह
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ और उनके पति विक्की कौशल को सिरफिरे आशिक ने जान से मारने की धमकी दी। उसका कहना था कि कटरीना उसकी पत्नी हैं। इस व्यक्ति ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कटरीना के साथ फेक फोटो शेयर किए हैं। मुंबई पुलिस ने इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम मानविंदर सिंह है और वह एक स्ट्रगलिंग एक्टर है।

आगे बढ़ने से पहले इस पोल पर अपनी राय साझा करते चलें...

सेलेब्रिटीज को इस तरह से डराने और धमकाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी में एक मॉडल ने भी शादी में जबरदस्त बवाल किया था।

अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी अमिताभ बच्चन के 'प्रतीक्षा' बंगले में हुई थी। शादी के बीच में ही जाह्नवी कपूर नाम की मॉडल ने कहा कि अभिषेक ने कुछ दोस्तों के सामने उनसे शादी की है और वो उनके पति हैं। जाह्नवी ने ऐश्वर्या पर पति चुराने का आरोप लगाया। उसने नस काटने और आत्महत्या की बात भी की। बाद में खुलासा हुआ कि यह महज पब्लिसिटी स्टंट है।

जानें साइकेट्रिस्ट डॉ. सम्राट कार से कि आखिर इस तरह की हरकतें कर लोग क्या साबित करना चाहते हैं

इरोटोमेनिया की वजह से होता है ऐसा
इरोटोमेनिया एक मानसिक भ्रम है, जिसमें व्यक्ति को लगता है कि कोई अजनबी उससे प्यार करता है या करती है। यह मानसिक गड़बड़ी महिला और पुरुष दोनों में हो सकती है। इसमें अजनबी व्यक्ति आमतौर पर कोई खिलाड़ी या फिल्म स्टार जैसा मशहूर शख्स होता है।

यही नहीं, ऐसी कोशिश करने पर यदि सेलिब्रिटी उसे मना कर दे, झिड़क दे, अपमानित करके भगा दे, तब भी वह यही सोचता है कि सेलिब्रिटी ने दुनिया से अपने प्यार को छुपाने के लिए जान-बूझकर ऐसा किया है। वह तो मुझसे प्यार करता है/करती है।

मानसिक रूप से बीमार करते हैं ऐसा

मनोवैज्ञानिक ने बताया कि ऐसे लोग मानसिक रूप से बीमार होते हैं। इसमें अपने प्यार को हासिल करने के लिए इंसान कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाता है और ये ज्यादातर एकतरफा प्यार में होता है। ऐसी घटनाओं को होने से रोका जा सकता है, अगर लक्षण दिखने पर सही इलाज हो सके।

प्यार नहीं ये पागलपन है

मनोवैज्ञानिक का कहना है कि कई लोग एकतरफा प्यार में हिंसक हो जाते हैं। वास्तव में ये प्यार नहीं बल्कि एक तरह का ऑब्सेशन यानी कि सनक है। ऐसे लोग जूनून की हद तक चले जाते हैं। नाकामी मिलने पर ये लोगों की जान तक ले लेते हैं। खुद को भी नुकसान पहुंचाते हैं।

हार्मोन्स में बदलाव है कारण

मनोवैज्ञानिक के अनुसार, ज्यादातर ऐसी घटनाओं में टीनएजर और नवयुवक ही शामिल होते हैं। हार्मोन्स में हो रहे बदलावों के कारण उन्हें रिस्क लेने से डर नहीं लगता। यह भी पाया गया है कि प्यार के बदले प्यार न मिलने पर उन्मादी प्रेमी गलत कदम उठाते हैं।

एकतरफा जुनून के लक्षण

ऐसे लोग दूसरों पर आसानी से विश्वास नहीं कर पाते, समाज से कटे-कटे रहते हैं, असहाय महसूस करते हैं, सामाजिक मुद्दों पर खुलकर बात करने से कतराते हैं। इसके साथ ही इन्सोमनिया के शिकार हो जाते हैं। कई बार इन्हें सहज होने में सालों लग जाते हैं।

सोशल मीडिया प्रोफाइल में कटरीना को बताया वाइफ

कटरीना की चाहत में पागल आशिक का नाम मनविंदर सिंह है। वह एक स्ट्रगलिंग एक्टर है। उसके जूनून का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर उसने कटरीना को 'My Wife' लिखा है। कैट के साथ अपनी फोटो मॉर्फ करके कटरीना की ऑफिशियल आईडी को टैग किया है। उसने शादी का कार्ड भी शेयर किया है। फिलहाल मुंबई पुलिस ने स्टार कपल को कई महीनों से परेशान करने वाले इस सरफिरे आशिक को हिरासत में ले लिया है।

खबरें और भी हैं...