• Hindi News
  • Women
  • Rishtey
  • Why Women Don't Talk To Husband On Afterplay, What Is The Effect Of Breast Size On Sex Life?

सेक्स सीरियसली:महिलाएं पति से आफ्टरप्ले पर बात क्यों नहीं करतीं, ब्रेस्ट साइज का सेक्स लाइफ पर क्या होता है असर?

2 महीने पहलेलेखक: कमला बडोनी
  • कॉपी लिंक

सेक्स समस्याओं पर महिलाएं बात नहीं करतीं, जिससे उनकी इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं। डॉ. राजन भोसले बता रहे हैं सेक्स समस्याओं के समाधान।

जल्द ही मेरी शादी होने वाली है और मैं अपने ब्रेस्ट साइज को लेकर परेशान हूं। क्या छोटे ब्रेस्ट के कारण मेरी मैरिड लाइफ पर इसका असर पड़ेगा?

जिस तरह सबका शरीर अलग होता है, उसी तरह सबकी पसंद भी अलग होती है। किसी को गोरी लड़की पसंद होती है, किसी को सांवली, किसी को भरे शरीर वाली महिला पसंद आती है, तो किसी को दुबली-पतली, लेकिन शादी सबकी हो जाती है। इसी तरह ब्रेस्ट को लेकर भी सभी पुरुषों की चाहत अलग होती है। कई पुरुषों को बड़े ब्रेस्ट पसंद होते हैं, तो कई इस पर ध्यान नहीं देते। उन्हें स्त्री का चेहरा, आवाज, पर्सनैलिटी कुछ भी पसंद आ सकता है, इसलिए आपको अपने ब्रेस्ट के साइज को लेकर किसी भी तरह की हीनभावना नहीं रखनी चाहिए। आपको बस इतना ध्यान रखना है कि जब भी आप अपने होनेवाले लाइफ पार्टनर से मिलें, तो पैडेड ब्रा पहनकर ब्रेस्ट का साइज छुपाने की कोशिश ना करें। इससे भ्रम पैदा होगा और जब सच्चाई सामने सामने आएगी, तब पति को निराशा हो सकती है।

मेरे पति चेन स्मोकर हैं और सेक्स के बाद सिगरेट पीने बेडरूम से बाहर निकल जाते हैं। मुझे ये अच्छा नहीं लगता।

सेक्स में आफ्टरप्ले महिलाओं की जरूरत है। जिस तरह सेक्स से पहले फोरप्ले जरूरी होता है, जिसमें स्त्री-पुरुष एक दूसरे के करीब आते हैं, प्यार जताते हैं, एक दूसरे को छूते हैं, जिससे सेक्स में उत्तेजना बढ़ती है, उसी तरह सेक्स के बाद स्त्री चाहती है कि पति उसके करीब रहे, उसे बाहों में भरे। ऐसा न होने पर स्त्री को लगता है जैसे पति ने उसका इस्तेमाल किया और छोड़ दिया। सेक्स में संतुष्टि मिलने पर भी महिला आफ्टर प्ले चाहती है। पुरुषों को आफ्टरप्ले की जरूरत नहीं होती इसलिए वो इसकी एहमियत को नहीं समझ पाते इसलिए पत्नी को उन्हें बताना चाहिए कि वो सेक्स के बाद आफ्टरप्ले चाहती है। बोले बिना पति आपके मन की बात नहीं समझ पाएंगे, इसलिए आप उनसे इस बारे में बात जरूर करें।

डॉ. राजन भोसले, एमडी

प्रोफेसर एंड एचओडी, सेक्सुअल मेडिसिन डिपार्टमेंट, केईएम हॉस्पिटल एंड जी. एस. मेडिकल कॉलेज

खबरें और भी हैं...