• Home
  • International News

ईरान का इजरायल पर बादल और बर्फ चुराने का आरोप, कहा- आप हमारे मौसम से छेड़छाड़ कर रहे हैं

DainikBhaskar.com | Jul 03,2018 17:17 PM IST

ईरान के एक सैन्य जनरल ने इजरायल पर अपने देश के बादल और बर्फ चुराने का आरोप लगाया है। उन्होंने ये भी कहा कि इजरायल की छेड़छाड़ से ईरान का मौसम प्रभावित हो रहा है, जिसके चलते देश में बारिश नहीं हो रही।

थाईलैंड: गुफा से हर घंटे निकाल रहे 10 हजार लीटर पानी, फिर भी फुटबॉलरों को बचाने में 4 महीने लग सकते हैं

DainikBhaskar.com | Jul 03,2018 15:46 PM IST

थाईलैंड की गुफा थैम लुआंग में 10 दिन से फंसे जूनियर फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ियों और उनके कोच को ब्रिटिश गोताखोरों ने सोमवार शाम खोज निकाला। ये सभी जिंदा हैं। दो घायल हैं। अब गुफा के अंदर फाेन केबल्स डाली जा रही हैं ताकि फुटबॉलर अपने परिवार से बात कर सकें। थाईलैंड की सेना का कहना है कि गुफा से बाहर आने के लिए इन बच्चों को तैराकी सीखनी होगी या फिर उन्हें बाढ़ का पानी उतरने का इंतजार करना होगा। इसमें चार महीने यानी अक्टूबर तक का वक्त लग सकता है।

चीन ने 'स्टार वार्स' की तर्ज पर बनाई लेजर वाली एके-47; एक किमी रेंज, 2 सेकंड में 1000 राउंड फायर करेगी

DainikBhaskar.com | Jul 03,2018 13:17 PM IST

चीन ने लेजर वाली राइफल बनाई है। इसे जेडकेजेडएम-500 नाम दिया गया है। हालांकि, आम बोलचाल में इसे एके-47 कहा जा रहा है। इससे एक किलोमीटर दूर तक फायर किया जा सकता है। यह दो सेकंड में एक हजार राउंड फायर कर सकती है। इससे एक एनर्जी बीम निकलती है जिसे सामान्य आंखों से नहीं देखा जा सकता। लेजर बंद खिड़की-दरवाजे से भी पार हो सकती है। साथ ही त्वचा और ऊतकों (टिश्यूज) को नुकसान पहुंचा सकती है।

थाईलैंड की गुफा में 9 दिन से जिंदा हैं फुटबॉल टीम के सभी खिलाड़ी-कोच, लेकिन बाहर आने में लग सकते हैं 30 दिन और

dainikbhaskar.com | Jul 03,2018 11:47 AM IST

थाईलैंड की गुफा थैम लुआंग में 10 दिन से फंसे 12 यंग फुटबॉल प्लेयर्स और उनके कोच जीवित मिले हैं। लेकिन एक्सपर्ट का कहना है कि इन्हें सुरक्षित निकालने में अब भी लंबा वक्त लग सकता है क्योंकि गुफा काफी बढ़ी और जटिल है। बाढ़ के पानी और दलदल होने के कारण उन तक पहुंचना और उन्हें बाहर लाना चैलेजिंग टॉस्क होगा। एक ऑस्ट्रेलियाई एक्सपर्ट के अनुसार तो इनको बाहर लाने में 30 दिन से भी ज्यादा वक्त लग सकता है।