भारत-चीन के लिए ट्रम्प ने कहा- इन्हें सब्सिडी देना पागलपन, अमेरिका खुद तेजी से बढ़ना चाहता है

DainikBhaskar.com | Sep 08,2018 17:53 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह भारत और चीन जैसी उभरती अर्थव्यवस्थाओं को दी जाने वाली सब्सिडी को रोकना चाहते हैं। उत्तरी डकोटा प्रांत के फार्गो शहर में पार्टी मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा- अमेरिका भी एक विकासशील देश है। हम चाहते हैं कि अमेरिका किसी और देश की तुलना में तेजी से बढ़े। भारत-चीन को सब्सिडी दिए जाने को उन्होंने पागलपन करार दिया।

ट्रम्प ने न्यूयॉर्क टाइम्स में अपने खिलाफ छपे लेख की जांच के आदेश दिए, कहा- अखबार पर हो सकती है कार्रवाई

DainikBaskar.com | Sep 08,2018 16:00 PM IST

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्प ने न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स में अपने खिलाफ छपे लेख की जांच के आदेश शुक्रवार देर रात जारी किए। जांच का जिम्मा डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के एटार्नी जनरल जेफ सेसन्स को सौंपा गया। ट्रम्प ने कहा कि जेफ उस लेखक (अनाम अफसर) को सामने लाएंगे, जिसने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा कि वह अखबार न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने संभावनाओं पर भी काम कर रहे हैं।

हिंदू एक साथ आएंगे, तभी तरक्की होगी: शिकागो में विश्व हिंदू कांग्रेस में मोहन भागवत

DainikBhaskar.com | Sep 08,2018 12:36 PM IST

शिकागो में आयोजित विश्व हिंदू कांग्रेस में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को हिंदू सिद्धांत पर भाषण दिया। उन्होंने कहा, ‘हिंदू कभी साथ नहीं आते। उनका साथ आना अपनेआप में मुश्किल है। हिंदू हजारों वर्षों से प्रताड़ित हो रहे हैं क्योंकि वे अपने मूल सिद्धांतों का पालन करना और आध्यात्मिकता को भूल गए हैं। हमें साथ आना होगा। हिंदू समाज तभी प्रगति करेगा, जब वह समाज के रूप में काम करेगा।’

अमेरिका: ट्रम्प के पूर्व सलाहकार को 14 दिन की जेल, रूस से संबंध रखने का था आरोप

DainikBhaskar.com | Sep 08,2018 09:38 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व सलाहकार जॉर्ज पापाडोपुलस को शुक्रवार को 14 दिन जेल की सजा सुनाई गई। जांच के दौरान लंदन के एक क्लब में उसकी मौजूदगी मिली थी। इसके बाद उस पर रूस से संभावित मिलीभगत का शक जताया गया। एफबीआई ने पूछताछ की तो उसने झूठ भी बोला।