शहर में कोई बच्चा जमीन पर न सोए इसलिए नौकरी छोड़कर पलंग बनाने लगे; 1500 मुफ्त में बांट दिए

DainikBhaskar.com | Jul 02,2018 09:51 AM IST

अमेरिका के इडाहो में रहने वाले ल्यूक मिकलसन गरीब बच्चों के लिए पलंग बनाते हैं, ताकि उन्हें फर्श पर ना सोना पड़े। दरअसल, इस इलाके में कई ऐसे परिवार हैं, जो बमुश्किल बुनियादी जरूरतें पूरी कर पाते हैं। इस स्थिति को देख कर ल्यूक और उनके परिवार ने 2012 में छोटे बच्चों के लिए पलंग बनाने का फैसला किया। वे अब तक 1500 से ज्यादा पलंग दान कर चुके हैं या कम कीमत पर बेच चुके हैं।

पूर्व प्रेमिका पर करियर बर्बाद करने का केस ठोका, कोर्ट ने 1 करोड़ 78 लाख रुपए जुर्माना लगाया

DainikBhaskar.com | Jul 01,2018 11:27 AM IST

कनाडा में एरिक अब्रामोविट्ज नाम के लड़के ने अपनी पूर्व प्रेमिका जेनिफर ली पर म्यूजिक करियर बर्बाद करने का केस दायर किया। कोर्ट ने एरिक का आरोप सही पाया और ली को दोषी मानते हुए उसे 2 लाख 60 हजार डॉलर (करीब 1 करोड़ 78 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया। बाद में ये भी खुलासा हुआ कि ली नहीं चाहती थी कि एरिक कहीं भी उससे दूर जाए।

अमेरिका में मैक्सिको के अवैध प्रवासियों का मामला: भारतीय महिला को 5 साल के दिव्यांग बेटे से किया अलग

DainikBhasakr.com | Jun 30,2018 15:17 PM IST

अमेरिका में मैक्सिको सीमा पार करके आए लोगों से उनके बच्चों को अलग किए जाने वालों में एक भारतीय महिला भी शामिल है। उन्हें पांच साल के दिव्यांग बेटे से अलग कर गिरफ्तार कर लिया गया था। मंगलवार को एरिजोना कोर्ट ने 30 हजार डॉलर (करीब 20 लाख रुपए) का बॉन्ड भी उन्हें दे दिया। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि वे बेटे से मिल पाईं या नहीं।

अमेरिकी कॉमेडियन ने ट्रम्प को मजाक में फोन किया, कॉल रिकॉर्डिंग अपने प्रोग्राम में भी सुनाई

DainikBhaskar.com | Jun 30,2018 15:03 PM IST

क्या दुनिया के सबसे ताकतवर नेता डोनाल्ड ट्रम्प को कोई मजाक में फोन कर सकता है? वह भी तब जब वह एयर फोर्स वन विमान में बैठे हों। लेकिन अमेरिका के कॉमेडियन जॉन मेलेंडेज ऐसा दावा कर रहे हैं। जॉन का कहना है कि उन्होंने बुधवार की रात न्यू जर्सी का सीनेटर रॉबर्ट मेनेंडेज के नाम से ट्रम्प को उस वक्त फोन किया जब वे अपने विमान में थे। जॉन ने सबूत के तौर पर ट्रम्प के साथ हुई अपनी बातचीत की रिकॉर्डिंग अपने कार्यक्रम 'द शटरिंग जॉन पॉडकास्ट' में प्रसारित भी की, जिसमें दूसरी तरफ से ट्रम्प जैसी ही आवाज सुनाई दे रही थी।