ट्रम्प भरोसेमंद, उनके कार्यकाल में परमाणु मुक्त होने की कोशिश: किम, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मिलकर काम करेंगे

DainikBhaskar.com | Sep 06,2018 19:45 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की तारीफ की। दरअसल, किम ने दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधियों से कहा था कि ट्रम्प पर उनका भरोसा बना हुआ है। उत्तर कोरिया उनके पहले ही कार्यकाल में परमाणु मुक्त होने की कोशिश करेगा। इसी पर प्रतिक्रिया में ट्रम्प ने ट्वीट में लिखा कि वह किम के साथ हैं और कोरिया को परमाणु मुक्त बनाने का काम वह साथ मिलकर करेंगे।

ट्रम्प की धमकी, कहा- सीमा पर दीवार के लिए कांग्रेस ने फंड मुहैया नहीं दिया तो फिर हड़ताल पर जाएगी सरकार

DainikBhaskar.com | Sep 06,2018 15:18 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर सरकार के हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। ट्रम्प ने कहा कि अगर कांग्रेस उन्हें मैक्सिको पर दीवार बनाने के लिए सही मात्रा में फंड मुहैया नहीं कराती तो एक बार फिर शटडाउन की नौबत आ सकती है। बताया गया है कि ट्रम्प ने यह बात व्हाइट हाउस में बुधवार को रिपब्लिकन नेताओं के साथ बैठक में कही। ट्रम्प चाहते हैं कि कांग्रेस उनके बॉर्डर पर दीवार बनाने का समर्थन करे और इसके लिए 30 सितंबर तक सरकार की फंडिंग बढ़ा दे।

अमेरिकी अफसर ने न्यूयॉर्क टाइम्स में आर्टिकल लिखकर ट्रम्प के फैसलों को देश के लिए नुकसानदेह बताया

DainikBhaskar.com | Sep 06,2018 13:13 PM IST

एक अमेरिकी अफसर ने गुरुवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले देश के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं। ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में मौजूदा अफसर ने न्यूयॉर्क टाइम्स में 'आई एम पार्ट ऑफ रेजिस्टेंस इनसाइड द ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन' नाम से लेख लिखा है। अफसर के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। अखबार में अफसर द्वारा लिखे आर्टिकल को व्हाइट हाउस ने कायराना हरकत करार दिया है।

भारत-अमेरिका की पहली 2+2 बैठक आज, यूएस के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो भारत पहुंचे

DainikBhaskar.com | Sep 06,2018 00:34 AM IST

भारत-अमेरिका के बीच पहली 2+2 वार्ता गुरुवार को होगी। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो बुधवार को भारत पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनका स्वागत किया। इससे पहले पोम्पियो ने भारत पहुंचने से पहले कहा- वार्ता में भारत और रूस मिसाइल सौदे और ईरान से तेल आयात करने पर बातचीत हो सकती है, लेकिन इस पर जोर नहीं रहेगा।