अमेरिका के फ्लोरिडा में ऑनलाइन गेम टूर्नामेंट के दौरान फायरिंग, 3 की मौत; हार से नाराज था हमलावर

DainikBhaskar.com | Aug 27,2018 14:03 PM IST

फ्लोरिडा के जैक्सनविले एंटरटेनमेंट कॉम्प्लेक्स में रविवार रात हुई गोलीबारी में हमलावर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। 11 जख्मी हो गए। घटना ऑनलाइन वीडियो गेम टूर्नामेंट के दौरान हुई। बताया जा रहा है कि हमलावर टूर्नामेंट में हार गया था। इससे नाराज होकर उसने फायरिंग कर दी।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस का मैक्केन की तारीफ वाला बयान रोका, खुद 15 शब्द का ट्वीट किया और गोल्फ खेलने चले गए: रिपोर्ट

DainikBhaskar.com | Aug 27,2018 12:24 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और दिवंगत अमेरिकी सांसद जॉन मैक्केन के बीच राजनीतिक विरोध किसी से नहीं छिपा था। हालांकि, ट्रम्प ने भी रविवार को मैक्केन के निधन को भी कोई खास तवज्जो नहीं दी और सिर्फ एक 15 शब्द के ट्वीट से उन्हें श्रद्धांजलि दे दी। यहां तक की व्हाईट हाउस ने भी रविवार को मैक्केन के निधन पर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैक्केन के निधन की खबर मिलने के बाद व्हाईट हाउस के अधिकारियों ने मैक्केन तारीफ में एक स्टेटमेंट तैयार किया था। लेकिन ट्रम्प ने ऐन मौके पर उसे जारी करने से इनकार कर दिया।

70 के दशक में स्टीव जॉब्स के बनाए कम्प्यूटर की नीलामी होगी, अभी भी काम कर रही मशीन; दो करोड़ रुपए की बेस प्राइस

DainikBhaskar.com | Aug 27,2018 09:07 AM IST

दुनिया की पहली ट्रिलियन डॉलर कंपनी एपल अपना एक कंप्यूटर नीलाम करने जा रही है। इस कंप्यूटर एपल-1 को 1970 के दशक में स्टीव जॉब्स और स्टीव वोज्नियाक ने मिलकर बनाया था। तब इस कंप्यूटर को महज 666 डॉलर (आज करीब 46 हजार रुपए) में बेचा गया था। इसकी बेस प्राइस 3 लाख डॉलर (करीब दो करोड़ रुपए) रखी गई है।

अमेरिका: खालिस्तान समर्थकों पर अकाली नेता को पीटने का आरोप, 4 दिन में दूसरी बार हमला

DainikBhaskar.com | Aug 26,2018 18:07 PM IST

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रविवार को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके पर हमला हुआ। कथित तौर पर खालिस्तान समर्थकों द्वारा किए इस हमले में मंजीत को चोटें आईं हैं। जबकि उनके एक साथी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। जानकारी के मुताबिक, इससे पहले न्यूयॉर्क में मंजीत पर कुछ लोगों ने हमला किया था।