अमेरिका का दावा- इमरान को आतंकियों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा; पाक बोला- ऐसी कोई बात नहीं हुई

DainikBhaskar.com | Aug 24,2018 18:22 PM IST

आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका और पाकिस्तान के बीच टकराव हो गया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से पहली बार बात की। अमेरिका का दावा है कि पॉम्पियो ने इमरान से आतंकियों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा। जबकि पाक का कहना है कि अमेरिका ने आतंकवाद को लेकर कोई बात नहीं की।

ट्रम्प ने कहा- अगर महाभियोग लाकर मुझे हटाया गया तो बाजार औंधे मुंह गिरेगा, हर कोई गरीब हो जाएगा

DainikBhaskar.com | Aug 23,2018 20:22 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगर उन्हें महाभियोग लाकर हटाने की कोशिश की जाती है तो बाजार औंधे मुंह गिर जाएगा। ट्रम्प ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे हटाने से हर कोई गरीब हो जाएगा। क्योंकि मेरे जैसी सोच के बिना आपको वो आंकड़े दिखाई देंगे जिन पर आपको विश्वास नहीं होगा। एक दिन पहले ही ट्रम्प के पूर्व वकील माइकल कोहेने ने कबूल किया था कि उन्होंने ट्रम्प के कहने पर अमेरिकी कानूनों को तोड़ा था और एक पॉर्न फिल्म स्टार और प्लेब्वॉय मैगजीन की मॉडल को शांत रहने के लिए पैसे दिए थे।

अमेरिका ने 1.12 लाख करोड़ के चाइनीज इंपोर्ट पर 25% शुल्क लागू किया, चीन ने भी बराबर टैरिफ लगाया

DainikBhaskar.com | Aug 23,2018 12:24 PM IST

अमेरिका ने चीन से 1.12 लाख करोड़ रुपए (16 अरब डॉलर) के इंपोर्ट पर 25% शुल्क बुधवार से लागू कर दिया। चीन ने भी अमेरिका पर बराबर का टैरिफ लगा दिया। हालांकि, इंपोर्ट ड्यूटी का विवाद सुलझाने के लिए दोनों देशों के अधिकारियों के बीच वार्ता चल रही है। लेकिन, आयात शुल्क लगाने के फैसले पर इसका असर नजर नहीं आया।

मुश्किलों में ट्रम्प: पूर्व वकील 8 मामलों में दोषी करार, ट्रम्प के कहने पर ही 2 महिलाओं को दिए थे 2.80 लाख डॉलर

DainikBhaskar.com | Aug 22,2018 13:22 PM IST

डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व वकील माइकल डी. कोहेन को गैरकानूनी भुगतान करने, ट्रैक्स से जुड़ी धोखाधड़ी, बैंक फ्रॉड और चुनाव में वित्तीय गड़बड़ी समेत आठ मामलों में दोषी करार दिया गया। सुनवाई के दौरान कोहेन ने अदालत में कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रम्प के कहने पर ही 2016 के चुनाव के दौरान पोर्न फिल्म स्टार और प्लेब्वॉय मैगजीन की पूर्व मॉडल को शांत रहने के लिए रुपए दिए थे। इसका मुख्य मकसद चुनाव को प्रभावित करना था। मैनहट्‌टन स्थित यूनाइटेड स्टेट्स डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में कोहेन ने ट्रम्प पर भी इस मामले में शामिल होने का आरोप लगाया।