बोलीविया की माली हालत खस्ता, लेकिन राष्ट्रपति ने अपने लिए 238 करोड़ रु. में बनवाया 29 मंजिला घर

DainikBhaskar.com | Aug 18,2018 13:03 PM IST

बोलीविया के राष्ट्रपति एवो मोरालेस ने राजधानी ला पाज में अपने 29 मंजिला आलीशन घर बनवाया है। दावा किया जा रहा है कि इसकी लागत 34 मिलियन डॉलर (करीब 238 करोड़ रुपए) है। देश की अर्थव्यवस्था कमजोर है ऐसे में लोग इस शाही खर्च को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने इसे देश को बांटने वाला कदम बताया है।

लंबी दूरी के लड़ाकू विमान बना रहा चीन, हम पर हमला करने के लिए पायलटों को ट्रेनिंग भी दे रहा: अमेरिका

DainikBhaskar.com | Aug 17,2018 17:59 PM IST

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने एक रिपोर्ट में कहा है कि चीन लंबी दूरी के लड़ाकू विमान बना रहा है। अमेरिका पर हमला करने के लिए चीन पायलटों को ट्रेनिंग देने की भी योजना बना रहा है। ये रिपोर्ट गुरुवार को जारी की गई। इसमें ये भी बताया गया है कि दुनिया में पैठ बनाने के लिए चीन रक्षा सेक्टर में भारीभरकम निवेश कर रहा है। चीन ने पिछले साल रक्षा बजट में 190 बिलियन डॉलर (करीब 1333 करोड़ रुपए) खर्च किए थे।

न्यूजर्सी में स्टोर में घुसकर एक सिख की हत्या, अमेरिका में अल्पसंख्यक समुदाय पर हमले का तीन हफ्ते में तीसरा मामला

DainikBhaskar.com | Aug 17,2018 14:18 PM IST

अमेरिका के न्यूजर्सी में दुकान में घुसकर एक सिख तरलोक सिंह की हत्या कर दी गई। अमेरिका में बीते तीन हफ्ते में ये तीसरा मामला है जब अल्पसंख्यक सिख समुदाय को निशाना बनाया गया है। तरलोक को उनके कजिन ने गुरुवार को दुकान में मृत देखा। उनके सीने चाकू भोंका गया गया था। एक न्यूज रिपोर्ट में एसेक्स काउंटी के प्रॉसिक्यूटर ने मामले को हत्या बताया। मर्डर की क्या वजह है, इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

नस्लीय टिप्पणी: भारतीय रेस्तरां में खाने के बाद अमेरिकी ने एफबी पर लिखा- शायद अल कायदा को पैसे दे रहा हूं

DainikBhaskar.com | Aug 15,2018 14:44 PM IST

अमेरिका पर भारतीय मूल के रेस्तरां संचालक पर नस्लीय टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। रेस्तरां में आए एक ग्राहक और उसके परिवार का स्वागत भारतीय रीति-रिवाज से किया गया था। खाना खाने के बाद उसने रेस्तरां का फोटो क्लिक किया था। बाद में उसने फोटो को टैग करते हुए फेसबुक पर लिखा कि शायद मैं अल कायदा को पैसा दे रहा हूं।