Hindi News »International News »America» Florida School Shooting: Sheriff Says Armed Officer In School Did Not Confront Killer

फ्लोरिडा शूटिंग: स्कूल के बाहर ही था पुलिस अफसर, गोलियों की आवाज सुनने के बाद भी नहीं गया बचाने

फ्लोरिडा हाई स्कूल में 14 फरवरी को एक पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने फायरिंग की थी। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 23, 2018, 04:52 PM IST

  • फ्लोरिडा शूटिंग: स्कूल के बाहर ही था पुलिस अफसर, गोलियों की आवाज सुनने के बाद भी नहीं गया बचाने, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    14 फरवरी को फ्लोरिडा स्कूल में हुई शूटिंग में 17 लोग मारे गए थे, जबकि कई लोग घायल हो गए थे।

    वॉशिंगटन. फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग केस में एक नया खुलासा हुआ है। लोकल शेरिफ (इंस्पेक्टर) के मुताबिक, घटना वाले दिन स्कूल में एक पुलिस अफसर मौजूद था, लेकिन गोलीबारी शुरू होने के बाद भी उसने बिल्डिंग के अंदर जाकर हमलावर को नहीं रोका। बता दें कि पिछले हफ्ते फ्लोरिडा हाईस्कूल शूटिंग की घटना में 17 स्टूडेंट्स और टीचर की मौत हो गई थी। इस घटना पर प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि ऐसे हमलों को रोकने के लिए टीचर्स के हाथ में भी गन थमा देनी चाहिए।

    पुलिस अफसर के पास भी थी बंदूक

    - शेरिफ इजरायल ने कहा- "अफसर पीटरसन शूटिंग के दौरान कैम्पस में ही मौजूद थे। वो अपनी यूनिफाॅर्म में थे और उनके पास बंदूक भी थी। इसकी पुष्टि वीडियो फुटेज में हुई। इसके बावजूद वो करीब 4 मिनट तक बिल्डिंग के अंदर नहीं गया। हमला करीब 6 मिनट तक चला था।"

    - ये पूछे जाने पर कि अॉफिसर को क्या करना चाहिए था। शेरिफ ने कहा कि उसे अंदर जाकर हमलावर को मार देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि पीटरसन ने उन्हें बिल्डिंग के अंदर ना जाने की वजह नहीं बताई है।

    - विवाद बढ़ने के बाद पीटरसन की तरफ से अभी तक कोई सफाई नहीं आई है।

    स्कूल की सिक्युरिटी के लिए रखे गए थे पीटरसन

    - अमेरिकी सरकार के मुताबिक, स्कूल में बच्चों की सुरक्षा और बचाव के लिए स्कूल रिसोर्स अफसर तैनात किए जाते हैं। ये पुलिस ऑफिसर होते हैं जिनके पास बंदूक भी होती है।
    - अमेरिका के नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्कूल रिसोर्स ऑफिसर्स के मुताबिक, पूरे देश में करीब 14 से 20 हजार ऐसे आॅफिसर्स हैं जो स्कूलों की सुरक्षा में लगाए गए हैं।

    कहां हुई बच्चों की सुरक्षा में चूक?

    - रिपोर्ट्स के मुताबिक, सर्विलांस सिस्टम पर नजर रखने वाला शख्स पुलिस को लगभग 20 मिनट पुरानी जानकारी दे रहा था। इसके चलते जहां पुलिस हमलावर की खोज कर रही थी वो उस जगह पर नहीं था।
    - इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि 2016 और 2017 में लोकल अथॉरिटीज को निकोलस क्रूज की स्थिति के बारे में बताया गया था। इनमें से एक जानकारी ये भी थी कि क्रूज स्कूल पर हमले की तैयारी कर रहा है।

    गन कंट्रोल पर ट्रम्प का स्टैंड

    - ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि देश में असॉल्ट राइफल्स 21 साल से कम उम्र के बच्चों से दूर रखी जाए। ट्रम्प ने सभी स्कूलों में सिक्युरिटी गार्ड्स को बंदूक देने की बात भी कही।
    - ट्रम्प ने कहा, “बच्चों की जान की सुरक्षा से ज्यादा हमारे लिए कुछ भी अहम नहीं है। इस प्रस्ताव को नेशनल राइफल एसोसिएशन और कांग्रेस भी मानेंगे।”

    टीचर्स को बंदूक देने का किया था समर्थन

    - व्हाइट हाउस में रखे गए एक इवेंट में ट्रम्प ने ऐसे हमले रोकने के लिए सुझाव मांगे थे। एक शख्स के टीचर्स को बंदूक देने के सुझाव पर ट्रम्प ने इसकी संभावना जताई थी।

    - ट्रम्प ने कहा, “अगर टीचर्स के पास अपने लॉकर में बंदूक होगी तो उसे बचने के लिए भागना नहीं पड़ेगा। उसके पास हमलावर से निपटने का मौका होगा और सब कुछ वहीं खत्म हो जाएगा। ये आइडिया उनके लिए बहुत अच्छा होगा जो बंदूक चलाने में माहिर हैं।”

  • फ्लोरिडा शूटिंग: स्कूल के बाहर ही था पुलिस अफसर, गोलियों की आवाज सुनने के बाद भी नहीं गया बचाने, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    गुरुवार को ट्रम्प ने टीचर्स को बंदूक देने के सुझाव का समर्थन किया था।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए America Latest News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Florida School Shooting: Sheriff Says Armed Officer In School Did Not Confront Killer
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From America

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×