कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान की खोखली दलीलों से सच्चाई नहीं बदल सकती: संयुक्त राष्ट्र में भारत / कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान की खोखली दलीलों से सच्चाई नहीं बदल सकती: संयुक्त राष्ट्र में भारत

DainikBhaskar.com

Jun 26, 2018, 01:26 PM IST

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल लगातार संयुक्त राष्ट्र के मंचों पर कश्मीर मुद्दे को उठाता आया है।

India tells Pakistan in united nations Jammu and Kashmir will remain its integral part

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने सोमवार को कहा था कि कश्मीर हत्या और नरसंहार जैसे गंभीर अपराधों से पीड़ित जगहों में शामिल है। पाकिस्तान के दावों पर भारत ने विरोध दर्ज कराया। भारत के प्रथम सचिव संदीप कुमार बय्यापु ने जवाब के अधिकार में कहा कि पाकिस्तान चाहे कितने भी खोखले दावे कर ले, लेकिन सच्चाई नहीं बदलेगी। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान का कोई प्रयास वास्तविकता को नहीं बदल सकता।

बय्यापु ने आगे कहा कि पिछले एक दशक में पहली बार हम इस गंभीर मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं जो सबके लिए महत्वपूर्ण है, पर एक प्रतिनिधिमंडल (पाकिस्तान) ने फिर से यूएन के मंच का दुरुपयोग करते हुए भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर के खिलाफ गलत संदर्भ में अपनी बात रखी है। पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा उठाने में फिर विफल रहा है। किसी ने संयुक्त राष्ट्र में उसका साथ नहीं दिया।

X
India tells Pakistan in united nations Jammu and Kashmir will remain its integral part
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543