--Advertisement--

ट्रम्प ने कहा- अमेरिका में मेरिट पर लोग आएं, हम ऐसे लोग नहीं चाहते जिन्हें उनका देश ही कचरा मानता हो

ट्रम्प ने शुक्रवार को एंजल फैमिलीज से मुलाकात की। ये उन लोगों के परिवार हैं, जिनकी अवैध शरणार्थियों ने हत्या कर दी।

Danik Bhaskar | Jun 23, 2018, 05:25 PM IST
एंजल फैमिलीज से मुलाकात करते डोनाल्ड ट्रम्प। एंजल फैमिलीज से मुलाकात करते डोनाल्ड ट्रम्प।

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका में लोग मेरिट पर या वैध तरीके से आएं। हम ऐसे लोग नहीं चाहते, जिन्हें उनका देश ही कचरा मानता हो। दरअसल, ट्रम्प ने अवैध शरणार्थी परिवारों से उनके बच्चों को अलग करने के फैसला किया था। लेकिन, सांसदों और पत्नी मेलानिया के विरोध के बाद उन्होंने ये फैसला वापस ले लिया।

90% ड्रग्स दक्षिण बॉर्डर पार से आती है: ट्रम्प ने 2011 की सरकारी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, "गिरफ्तार किए गए अपराधियों में 25 हजार पर हत्याओं, 42 हजार पर लूट, लगभग 70 हजार पर यौन अपराधों और 15 हजार पर अपहरण के मामले हैं। अकेले टेक्सास में पिछले 7 साल में 2.5 लाख लोग गिरफ्तार किए गए। 6 लाख लोगों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे लिखे गए। 2016 में 15 हजार अमेरिकी ड्रग्स की ओवर डोज से मारे गए। 90 फीसदी से ज्यादा ड्रग्स दक्षिण बॉर्डर पार से आती है।"

ट्रम्प ने अवैध शरणार्धियों के परिवार से उनके बच्चों को अलग करने का फैसला वापस ले लिया। ट्रम्प ने अवैध शरणार्धियों के परिवार से उनके बच्चों को अलग करने का फैसला वापस ले लिया।
ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ने कहा था कि बच्चों को उनके परिवार से अलग करने पर नफरत हो रही है। -फाइल ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ने कहा था कि बच्चों को उनके परिवार से अलग करने पर नफरत हो रही है। -फाइल