Hindi News »International News »America» US Kansas Shooting In Restaurant Indian Student Killed

अमेरिका के रेस्त्रां में भारतीय छात्र की हत्या; बचने के लिए बाहर भागे तो चोरों ने पीछे से मारी गोली

पुलिस विभाग ने संदिग्धों का एक वीडियो भी जारी किया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 08, 2018, 01:53 PM IST

    - 2017 में भी कंसास और मिसीसिपी में गोलीबारी में 2 भारतीयों की मौत हो गई थी

    - अमेरिकी की गन कल्चर पर ट्रम्प संसद में जता चुके चिंता

    कंसास. अमेरिका के कंसास शहर में शनिवार शाम एक रेस्त्रां में चोरों ने भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रेस्त्रां के एक कर्मचारी ने बताया कि शरत कोप्पू बाहर भाग रहे थे तभी चोरों ने उन्हें पीछे से गोली मार दी। वे तेलंगाना के रहने वाले थे और यूनिवर्सिटी ऑफ मिसौरी-कंसास सिटी में पढ़ते थे।

    पुलिस के मुताबिक, शनिवार शाम कुछ चोर शहर के प्रोस्पेक्ट्स एवेन्यू स्थित एक रेस्त्रां में घुसे। उन्होंने चोरी की और फायरिंग करते हुए भाग गए। रेस्त्रां के एक कर्मचारी ने बताया कि भूरे-सफेद रंग की शर्ट पहने एक शख्स ने बंदूक दिखाकर पैसे की मांग की। इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग छिपने लगे, लेकिन कोप्पू चौंक कर सीधे रेस्त्रां के पिछले हिस्से की तरफ जाने लगे। ये देखते ही चोरी करने आए शख्स ने उन्हें पीछे से गोली मार दी। पुलिस ने इस संबंध में संदिग्धों का एक वीडियो जारी किया है। उनकी जानकारी देने वाले को 10 हजार डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) का इनाम देने का भी ऐलान किया है।

    सुषमा स्वराज ने दिया मदद का भरोसा : कोपू के भाई संदीप ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि रेस्त्रां के अंदर अज्ञात बदमाशों के एक समूह ने खुलेआम फायरिंग कर दी, जिसमें शरत को 5 गोलियां लगीं। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। संदीप के मुताबिक, शरत इसी साल जनवरी में अमेरिका गए थे। उन्हें यूनिवर्सिटी से स्कॉलरशिप मिली थी। संदीप ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दखल देने की अपील की थी, जिसके बाद सुषमा ने ट्विटर पर लिखा, “शोकाकुल परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं। हम इस घटना में पुलिस से जानकारी लेंगे और छात्र के परिवार को हर तरह की मदद मुहैया कराएंगे।” इसके अलावा शिकागो स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि वे कोपू के परिवार और पुलिस के साथ संपर्क में हैं और उन तक हर तरह की मदद पहुंचाई जाएगी। दूतावास ने बताया कि उनके अधिकारी कंसास के लिए निकल चुके हैं।

    पिछले साल भी गोली लगने से हुई थी दो भारतीयों की मौत :पिछले साल कंसास में ही एक रेस्त्रां में की गई गोलीबारी में हैदराबाद के 32 साल के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोथला की मौत हो गई थी। दिसंबर 2017 में मिसिसिपी में 21 साल के संदीप सिंह को उसके घर के बाहर गोली मार दी गई थी। संदीप पंजाब के जालंधर के रहने वाले थे। अमेरिकी संसद को संबोधित करते हुये डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From America

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×