हॉन्गकॉन्ग: वेडिंग प्लानर से कहा- ट्रेनिंग के लिए जरूरी है डमी शादी करना, सेरेमनी के बाद पता चला कि असल में शादी हो गई

DainikBhaskar.com | Aug 30,2018 11:26 AM IST

हॉन्गकॉन्ग में वेडिंग प्लानर की ट्रेनिंग ले रही एक युवती की कंपनी ने अपने एक कर्मचारी के साथ धोखे से शादी करा दी। महिला का दावा है कि कंपनी ने उससे ट्रेनिंग पूरी करने के लिए दिखावटी शादी करने को कहा था। हालांकि, जब रस्में खत्म हुईंं, तो उसे पता चला कि असल में उसकी शादी हो चुकी है। कंपनी ने उससे असली दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराए हैं।

श्रीलंका में घर और सड़कें बनाएगा चीन, भारत से मुकाबले के लिए सस्ते निर्माण की पेशकश

DainikBhaskar.com | Aug 25,2018 20:50 PM IST

चीन हिंद महासागर में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिशों में जुटा है। इसके लिए उसने श्रीलंका में घर और सड़कें बनाने का प्रस्ताव दिया है। वह भी काफी कम दाम में। चीन इसके जरिए श्रीलंका में भारत की ओर से चलाई जा रहीं निर्माण परियोजनाओं को चुनौती देना चाहता है। श्रीलंका के पूर्वी क्षेत्र में लंबे समय तक चले गृहयुद्ध के एक दशक बाद वहां निर्माण कार्यों की काफी जरूरत है। ऐसे में चीन इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहता।

चीन: होटल में आग लगने से 18 की मौत, 19 जख्मी; राहत और बचाव कार्य जारी

DainikBhaskar.com | Aug 25,2018 15:14 PM IST

चीन के हिलोंगयांग प्रांत में शनिवार सुबह एक होटल में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई। 19 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी के मुताबिक, सोंगबेइ शहर के बेलोंग हॉट स्प्रिंग होटल आग करीब सुबह 4:36 पर लगी। फायर ब्रिगेड ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन बचाव के दौरान घायलों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

डोकलाम विवाद के बाद भारत-चीन के रक्षा मंत्रियों की पहली आधिकारिक मुलाकात, सैन्य सहयोग बढ़ाने पर सहमति

DainikBhaskar.com | Aug 24,2018 13:22 PM IST

भारत-चीन ने सैन्य सहयोग बढ़ाने का फैसला किया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और चीन के रक्षा मंत्री वेंग फेंघ के बीच गुरुवार को यहां दो घंटे तक चली बैठक में यह फैसला लिया गया। डोकलाम विवाद के बाद दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों की यह पहली द्विपक्षीय अाधिकारिक बैठक थी।