विज्ञापन

चीनः शहर के बीचोंबीच बिल्डिंग पर बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा मानवनिर्मित झरना, इमारत के अंदर ही मौजूद है मॉल और होटल / चीनः शहर के बीचोंबीच बिल्डिंग पर बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा मानवनिर्मित झरना, इमारत के अंदर ही मौजूद है मॉल और होटल

DainikBhaskar.com

Jul 28, 2018, 08:25 AM IST

सोशल मीडिया पर लोग बिल्डिंग पर झरना बनाने को पैसे की बर्बादी करार दे रहे हैं

बिल्डिंग में उच्च क्षमता वाले चार पंप लगाए गए हैं जो पानी के नीचे गिरते ही उसे 350 फीट ऊपर पहुंचा देंगे। बिल्डिंग में उच्च क्षमता वाले चार पंप लगाए गए हैं जो पानी के नीचे गिरते ही उसे 350 फीट ऊपर पहुंचा देंगे।
  • comment

बीजिंग. दक्षिणी चीन के गुआंग शहर के बीचोंबीच दुनिया का सबसे ऊंचा 350 फीट का मानवनिर्मित झरना तैयार किया गया है। ये झरना एक 396 फीट ऊंची बिल्डिंग पर बनाया गया है। खास बात ये है कि इमारत के बाहर की तरफ जहां लोग इस सबसे ऊंचे झरने का लुत्फ ले सकेंगे, वहीं इसके अंदर मॉल, होटल और ऑफिस बनाए गए हैं। चीन में कई लोग इसे नए तरह का प्रयोग बता रहे हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर इसे पैसे की बर्बादी करार दिया गया है।

झरना करीब दो साल पहले बन कर तैयार हो गया था, लेकिन तब से अब तक इसे सिर्फ 6 बार ही चलाया जा सका है। दरअसल, झरने को एक घंटे चलाने का खर्च करीब 120 डॉलर (करीब 8400 रुपए) है, इसी को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने बिल्डिंग का मजाक बनाना शुरू कर दिया है।

कुछ ही मौकों पर चलेगा झरना: इमारत को बनाने वाली कंपनी लुदी इंडस्ट्री का कहना है कि बिल्डिंग में उच्च क्षमता वाले चार पंप लगाए गए हैं जो पानी के नीचे गिरते ही उसे 350 फीट ऊपर पहुंचा देंगे। हालांकि, इस काम में काफी बिजली की खपत होगी। ऐसे में मालिकों का कहना है कि वे झरने को सिर्फ कुछ मौकों पर ही चलाएंगे। यानी ज्यादातर समय ये झरना बंद ही रहेगा। चीन की साइट वीबो पर एक आदमी ने लिखा कि अगर होटल महीने में एक बार झरना चलाएगा तो उसे अपनी खिड़की साफ खर्च करने का खर्च भी नहीं देना होगा क्योंकि झरने के पानी से वो भी हो जाएगी।

झरने को एक घंटे चलाने का खर्च करीब 120 डॉलर (करीब 8400 रुपए) है। झरने को एक घंटे चलाने का खर्च करीब 120 डॉलर (करीब 8400 रुपए) है।
  • comment
झरना करीब दो साल पहले बन कर तैयार हो गया था, लेकिन तब से अब तक इसे सिर्फ 6 बार ही चलाया जा सका है। झरना करीब दो साल पहले बन कर तैयार हो गया था, लेकिन तब से अब तक इसे सिर्फ 6 बार ही चलाया जा सका है।
  • comment
X
बिल्डिंग में उच्च क्षमता वाले चार पंप लगाए गए हैं जो पानी के नीचे गिरते ही उसे 350 फीट ऊपर पहुंचा देंगे।बिल्डिंग में उच्च क्षमता वाले चार पंप लगाए गए हैं जो पानी के नीचे गिरते ही उसे 350 फीट ऊपर पहुंचा देंगे।
झरने को एक घंटे चलाने का खर्च करीब 120 डॉलर (करीब 8400 रुपए) है।झरने को एक घंटे चलाने का खर्च करीब 120 डॉलर (करीब 8400 रुपए) है।
झरना करीब दो साल पहले बन कर तैयार हो गया था, लेकिन तब से अब तक इसे सिर्फ 6 बार ही चलाया जा सका है।झरना करीब दो साल पहले बन कर तैयार हो गया था, लेकिन तब से अब तक इसे सिर्फ 6 बार ही चलाया जा सका है।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन