--Advertisement--

ताइवान: अस्पताल में आग से 9 लोगों की मौत, 16 जख्मी हुए; राहत और बचाव कार्य जारी

दमकल विभाग के मुताबिक, आग लगने के बाद सभी 36 लोगों को निकाल लिया गया था, लेकिन 16 लोगों ने सीने में दर्द की शिकायत की थी

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 11:28 AM IST
Fire at Taiwan hospice leaves 9 dead, 16 injured as police interrogates matter

ताइपे. ताइवान के एक अस्पताल में सोमवार सुबह आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल में आग से निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं था। यहां तक की सेंसर्स में भी खराबी थी। बताया गया है कि आग भड़कने के बाद पुलिस ने अस्पताल की सातवीं मंजिल में फंसे सभी 36 लोगों को बचा लिया था। लेकिन बाहर निकलने के बाद 16 लोगों ने सीने में दर्द में शिकायत हो गई। डॉक्टर 7 लोगों को बचाने में सफल हुए, लेकिन 9 लोगों की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई।


घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि उन्होंने आग लगने से पहले विस्फोट की आवाज सुनी थी। इमारत में आग लगने की सूचना के बाद 76 राहत और बचाव वाहन और 276 दमकलकर्मियों को इलाके में तैनात किया गया। आग को एक घंटे के ही अंदर बुझा लिया गया। पीड़ितों को यादोंग, शिंटाई, हुलोंग, बेमा और फुदान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। न्यू ताइपे पुलिस मामले की जांच कर रही है।
X
Fire at Taiwan hospice leaves 9 dead, 16 injured as police interrogates matter
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..