--Advertisement--

अमेरिकी नौसेना का 11 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त

जापान स्थित अमेरिका के 7वें बेड़े ने एक बयान में कहा कि खोज व बचाव अभियान शुरू किया गया है।

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2017, 05:34 PM IST
फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान। फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान।

इंटरनेशनल डेस्क. अमेरिकी नौसेना का एक विमान फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 11 लोग सवार थे। जापान स्थित अमेरिका के 7वें बेड़े ने एक बयान में कहा कि खोज व बचाव अभियान शुरू किया गया है। इसमें कहा गया कि पोत फिलीपींस सागर में था, जब तड़के 2.45 बजे यह दुर्घटना हुई। उस समय जापान में सुबह के 5.45 बजे थे। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

बयान में कहा गया, कर्मियों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और उनकी स्थिति का मूल्यांकन यूएसएस रोनॉल्ड रीगन मेडिकल स्टाफ द्वारा किया जाएगा।" चालक दल व यात्रियों के नाम नहीं बताए गए हैं। इससे आगे की सूचना उपलब्ध नहीं हुई है। नौसेना ने विमान के प्रकार के बारे में जानकारी नहीं दी है। इस साल की शुरुआत में 7वें बड़े में एशियाई जल सीमा क्षेत्र में दो घातक दुर्घटनाएं हुई हैं, जिसमें 17 नाविक मारे गए और नौसेना के 7वें बेड़े के कमांडर सहित आठ अधिकारियों को उनके पदों से हटाना पड़ा। बता दें, पश्चिमी प्रशांत में अमेरिकी सेना की भारी उपस्थिति है। इसके अलावा जापान और दक्षिण कोरिया में हजारों की संख्या में अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

पोत फिलीपींस सागर में था, जब तड़के 2.45 बजे यह दुर्घटना हुई। पोत फिलीपींस सागर में था, जब तड़के 2.45 बजे यह दुर्घटना हुई।
X
फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान।फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान।
पोत फिलीपींस सागर में था, जब तड़के 2.45 बजे यह दुर्घटना हुई।पोत फिलीपींस सागर में था, जब तड़के 2.45 बजे यह दुर्घटना हुई।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..