Hindi News »International News »Pakistan» US Expresses Deep Concern Over Hafiz Saeed Release

हाफिज सईद ने अपनी रिहाई को बेगुनाही का सबूत बताया

जमात-उद-दावा ने सईद की रिहाई के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 25, 2017, 10:50 AM IST

  • हाफिज सईद ने अपनी रिहाई को बेगुनाही का सबूत बताया, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    हाफिज सईद।

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना और वर्ष 2008 के मुबंई हमलों के मुख्य षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद ने नजरबंदी से रिहा होने के बाद आज अपने समर्थकों से कहा कि उसकी रिहाई उसकी बेगुनाही का सबूत है। जमात-उद-दावा ने सईद की रिहाई के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया है। वीडियो में सईद अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा," मुझे खुशी है कि मेरे खिलाफ कोई भी आरोप सिद्ध नहीं हुआ। ऐसा होने पर मेरे और देश के हितों को नुकसान पहुंच सकता था। अल्लाह का शुक्र है कि कोई दोष सिद्ध नहीं हुआ।"

    सईद ने अपनी नजरबंदी के लिए भारत को दोषी ठहराया है। सईद ने जम्मू कश्मीर की आजादी पर कहा, "हमारा संघर्ष जारी रहेगा। हम पाकिस्तान के सभी लोगों को इसके लिए एकजुट करेंगे।" पाकिस्तान के न्यायालय ने सईद को कल रिहा कर दिया था। इसके बाद सईद ने अपने समर्थकों के साथ मिठाई और चॉकलेट केक के अपनी रिहाई की खुशी मनायी। जमात-उद-दावा के हबीबुल्लाह ने कहा कि रिहाई की खुशी में समर्थक जुमे की नमाज से पहले सईद के घर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, "आज सईद जुमे की नमाज का नेतृत्व करेंगे।"

    सईद की नजबंदी के दौरान जमात-उद-दावा ने मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) नाम से राजनीतिक दल भी शुरू किया। जिसे चुनावों में हजारों वोट भी मिले। इस दल को पाकिस्तान के सेवानिवृत सैन्य और सरकारी अधिकारियों का समर्थन हासिल है जबकि सेना इससे इंकार करती है। सईद मुंबई हमले में हाथ होने से इंकार करता रहा है। वर्ष 2008 के मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे। अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है। सईद इस साल जनवरी से नजरबंद था।

  • हाफिज सईद ने अपनी रिहाई को बेगुनाही का सबूत बताया, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    हाफिज सईद।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pakistan News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: US Expresses Deep Concern Over Hafiz Saeed Release
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Pakistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×