ओमान: बाढ़ पीड़ितों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने पर कर्मचारी नौकरी से बर्खास्त, कंपनी ने केरल के लिए दान किए थे 17.5 करोड़ रुपए

DainikBhaskar.com | Aug 21,2018 12:34 PM IST

ओमान की एक कंपनी में काम कर रहे राहुल चेरू पलायट्टु नाम के व्यक्ति ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी की। टिप्पणी करने के बाद राहुल को कंपनी ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया। राहुल खुद मूल रूप से केरल के रहने वाले हैं। वह लुलु ग्रुप ऑफ इंटरनेशनल में कैशियर के पद पर कार्यरत थे। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में इस बात खुलासा हुआ है।

तुर्की: फुटबॉल क्लब ने 18 खिलाड़ियों को बेचकर 10 बकरियां खरीदीं, आमदनी बढ़ाने के लिए उठाया कदम

DainikBhaskar.com | Aug 20,2018 14:27 PM IST

तुर्की के गल्सपोर फुटबॉल क्लब ने 10 बकरियां खरीदने के लिए अपने 18 खिलाड़ी दूसरे क्लब को बेच दिए। क्लब मैनेजमेंट का मानना है कि इस फैसले से उन्हें अतिरिक्त आमदनी होगी। इससे क्लब की जरूरतें पूरी हो सकेंगी। साथ ही, बाकी खिलाड़ियों का खर्च भी आसानी से उठाया जा सकेगा।

अमेरिका के प्रतिबंध का असर: भारत को 14 साल के सबसे कम दाम पर तेल बेचने के लिए ईरान तैयार

DainikBhaskar.com | Aug 14,2018 22:18 PM IST

अमेरिका की ओर से आर्थिक प्रतिबंध लगाने के बाद ईरान ने तेल बेचने के लिए एशियाई देशों को ऑफर देना शुरू कर दिया है। अब वह भारत को 14 साल के सबसे कम दामों पर कच्चा तेल देने के लिए तैयार है। यह जानकारी ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी आईआरएनए ने मंगलवार को दी।

यमन: स्कूल बस से टकराई सऊदी अरब की मिसाइल, 29 बच्चों समेत 50 की मौत; 77 जख्मी

DainikBhaskar.com | Aug 10,2018 18:02 PM IST

यमन में गुरुवार को हुए सऊदी गठबंधन सेना के हवाई हमले की चपेट में एक स्कूल बस आ गई। इससे 29 बच्चों समेत करीब 50 लोगों की मौत हो गई। 77 लोग घायल भी हुए, जिनमें 30 बच्चे शामिल हैं। हूती नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये बच्चे सादाह में घूमने निकले थे। हमले के वक्त बस बाजार में पानी और नाश्ता लेने के लिए रुकी हुई थी। इंटरनेशनल रेड क्रॉस कमेटी (आईआरसीसी) की प्रवक्ता मिरेला होदेब ने 15 साल से कम उम्र के 29 बच्चों के शव मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में काफी भीड़ हो गई है। उन्हें सुबह से ही मृत और घायल बच्चे मिल रहे हैं। ये दुखद है।