Hindi News »World News »Middle East News» The Announcement Of The Arrests Was Made Over Al Arabiya

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के मामले में 11 प्रिंस समेत कई मिनिस्टर अरेस्ट

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:30 PM IST

किंग के आदेश पर भ्रष्टाचार निरोधक कमेटी ने 11 राजकुमारों, चार मंत्रियों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को अरेस्ट कर लिया है।
  • सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के मामले में 11 प्रिंस समेत कई मिनिस्टर अरेस्ट
    +1और स्लाइड देखें
    क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान।
    इंटरनेशनल डेस्क.सऊदी अरब के किंग सलमान के आदेश पर यहां की भ्रष्टाचार निरोधक कमेटी ने 11 राजकुमारों, चार मंत्रियों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को अरेस्ट कर लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों के नाम जारी नहीं किए गए हैं। साथ यह इस बात का भी खुलासा नहीं किया गया है कि ये सभी किन-किन मामलों में अरेस्ट किए गए हैं। यह घोषणा सऊदी के टेलीविजन नेटवर्क ‘अल अराबिया’ ने शनिवार को की। अराबिया ने शनिवार देर शाम यह खबर दी कि देश के शक्तिशाली वली अहद शहजादे (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान की अगुवाई में भ्रष्टाचार की नई जांच में 11 शहजादों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को हिरासत में लिया गया है।

    - सऊदी के संचार मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, शाह सलमान ने एक ‘सक्रिय सुधार एजेंडे’ के रूप में भ्रष्टाचार-रोधी नए अभियान का आदेश दिया है, जिसका उद्देश्य एक सतत समस्या से निपटना है, जो हाल के दशकों में देश के विकास के प्रयासों में बाधा बनी है।
    - ‘सीएनएन’ के मुताबिक, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की अध्यक्षता वाली समिति को भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने वालों की जांच, गिरफ्तारी, यात्रा पर रोक लगाने और संपत्तियों को जब्त करने का अधिकार है।
    - तीन भ्रष्ट मंत्रियों के स्थान पर खालिद बिन अब्दुलअजीज बिन मोहम्मद बिन अयाफ अल मुकरीन को रक्षा मंत्री, मोहम्मद बिन माजयाद अल-तुवायजरी को आर्थिक व योजना मंत्री और वाइस एडमिरल फहद बिन अब्दुल्लाह अल-गिफैली को नौसैन्य बलों का कमांडर बनाया गया है।
    - ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रपट के अनुसार, भ्रष्टाचार-रोधी एजेंडे के तहत शनिवार को रियाद के शाही होटल के रूप में मशहूर कार्लटन होटल शनिवार को खाली कराया गया, क्योंकि ऐसी अफवाहें थीं कि इसे नजरबंद शाही घरानों के लोगों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।
  • सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के मामले में 11 प्रिंस समेत कई मिनिस्टर अरेस्ट
    +1और स्लाइड देखें
    सऊदी अरब के किंग सलमान।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Middle East News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: The Announcement Of The Arrests Was Made Over Al Arabiya
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Middle East

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×