Hindi News »International News »Middle East» A Groom Beaten By His Photographer In Turkey

तुर्की में 15 साल की लड़की से शादी कर रहे दूल्हे को उसके वेडिंग फोटोग्राफर ने पीटा, सोशल मीडिया पर बना हीरो

शादी से पहले घबराई हुई थी लड़की, उसकी उम्र पता चलते ही भड़क गया फोटोग्राफर

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 12, 2018, 04:58 PM IST

तुर्की में 15 साल की लड़की से शादी कर रहे दूल्हे को उसके वेडिंग फोटोग्राफर ने पीटा, सोशल मीडिया पर बना हीरो

इस्तांबुल. तुर्की में 15 साल की किशोरी से शादी की कोशिश करने वाले शख्स को पीटने वाले वेडिंग फोटोग्राफर ओनुर अल्बायराक को हीरो का दर्जा दिया जा रहा है। वह तुर्की के मलाट्या प्रांत के रहने वाले हैं। दरअसल, कुछ दिन पहले ओनुर को एक शादी में फोटोग्राफी करने के लिए बुलाया गया। इस शादी में दूल्हा वयस्क था, लेकिन लड़की की उम्र महज 15 साल थी। शादी से पहले वह काफी घबराई हुई थी। यह देखकर ओनुर ने फोटो खींचने से इनकार कर दिया और शादी रोकने की बात कहने लगा। ऐसे में उसकी दूल्हे से बहस शुरू हो गई। दोनों के बीच मारपीट भी हुई, जिसमें ओनुर ने दूल्हे की नाक तोड़ दी।

इस घटना के सोशल मीडिया में सामने आने के बाद ओनुर की हर तरफ तारीफ हो रही है। ओनुर के मुताबिक, दूल्हा अपनी शादी के सिलसिले में दो हफ्ते पहले उनके पास आया था। तब उसने लड़की की उम्र का जिक्र नहीं किया था। फोटोग्राफर ने कहा कि उन्हें दूल्हे की नाक तोड़ने पर कोई मलाल नहीं है।

तुर्की में 18 साल से कम उम्र में नहीं हो सकती शादी: तुर्की में नाबालिग की शादी का मुद्दा काफी समय से जोर पकड़े है। यहां कई सामाजिक संगठन बाल विवाह न रोकने पर प्रदर्शन की बात भी कह चुके हैं। तुर्की में शादी की न्यूनतम उम्र 18 साल है। इससे कम उम्र में शादी करना गैरकानूनी है। हालांकि, इसके बावजूद यहां बाल विवाह के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

साथी फोटोग्राफर्स ने बाल विवाह में तस्वीरें न खींचने का वादा किया: ओनुर की बहादुरी का किस्सा सामने आने के बाद से अब तक काफी लोग उन्हें बधाई दे चुके हैं। साथ ही, तुर्की में उन्हें जानने वाले 100 से ज्यादा फोटोग्राफर्स किसी भी बाल विवाह में तस्वीरें न खींचने का वादा भी किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Middle East

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×