Hindi News »International News »Bhaskar Gyan» Brinks Mat Britain Biggest Ever Armed Robbery

34 साल पहले ब्रिटेन में हुई थी सबसे बड़ी डकैती, लूटा गया था 21.5 अरब रु. का सोना

हथियारबंद डकैतों ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर करीब 21.5 अरब रुपए के सोने की ईंटों की लूट की थी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 26, 2017, 12:35 PM IST

34 साल पहले ब्रिटेन में हुई थी सबसे बड़ी डकैती, लूटा गया था 21.5 अरब रु. का सोना

इंटरनेशनल डेस्क. 1983 में आज ही के दिन ब्रिटेन में सबसे बड़ी डकैती हुई थी। हथियारबंद डकैतों ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर करीब 21.5 अरब रुपए के सोने की ईंटों की लूट की थी। यह लंदन की सबसे बड़ी डकैती थी। ब्रिंक्स मैट की तिजोरी एयरपोर्ट के एक किलोमीटर के दायरे में ही थी। सोने की ईंटें सुदूर पूर्व भेजने के लिए गोदाम की तिजोरी में रखी गईं थीं। पुलिस के मुताबिक 6 लोगों ने सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा उपकरणों की विशाल प्रणाली को भी नाकाम कर दिया था।

बीमा कंपनियों ने 6800 सोने की ईंटों के बारे में सुराग देने वाले को 1.7 अरब रुपए का इनाम रखा था। सभी सोने की ईंटों पर रिफाइनरी की मुहर लगी थी, जिसे आसानी से पहचाना जा सकता था। गैंग का सरगना 85 लाख रुपए के हीरे भी चुरा ले गया था। ब्रिंक्स मैट के गोदाम में घुसने के लिए डकैत सुरक्षाकर्मियों की वर्दी में आए थे। खास बात ये है कि सोने से भरे 76 बक्सों की डकैती का अब तक पूरा खुलासा नहीं हुआ। लूटे गए सोने का थोड़ा ही हिस्सा अब तक मिल पाया है। इसमें दो लोगों को सजा हुई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhaskar Gyan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×