Hindi News »World News »International News» Fake News Awards: Trump Announces The Winner - New York Times

डोनाल्ड ट्रम्प ने किया फेक न्यूज अवॉर्ड्स का एलान, न्यूयॉर्क टाइम्स बना विनर

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 03:10 PM IST

डोनाल्ड ट्रम्प प्रेसिडेंट पोस्ट की कैम्पेनिंग के वक्त से ही मीडिया पर निशाना साधते रहे हैं।
  • डोनाल्ड ट्रम्प ने किया फेक न्यूज अवॉर्ड्स का एलान, न्यूयॉर्क टाइम्स बना विनर, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
    विनर्स की लिस्ट करने वाली वेबसाइट ने दावा किया है कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में इकोनॉमी ने 20 लाख जॉब क्रिएट किए हैं। -फाइल

    वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर फेक न्यूज अवॉर्ड का एलान कर दिया है। इसमें न्यूयॉर्क टाइम्स विनर रहा है। इन अवॉर्ड्स का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा था। पहले इन्हें आठ जनवरी को डिक्लियर किया जाना था, लेकिन ट्रम्प ने इसकी तारीख बढ़ाकर 17 जनवरी कर दी थी।

    क्रैश हो गई वेबसाइट
    - ट्रम्प की ओर से डिक्लेयर किए गए यह अवॉर्ड एबीसी न्यूज, सीएनएन, टाइम और वॉशिंगटन पोस्ट को भी मिले।
    - लोगों को इन अवॉर्ड्स का बेसब्री से इंतजार था। ट्रम्प ने अवॉर्ड का एलान किया इसके कुछ देर बाद ही विनर्स की लिस्ट जारी करने वाली GOP.Com वेबसाइट क्रैश हो गई।

    ट्रम्प पर 90% नेगेटिव न्यूज
    - GOP.Com ने लिखा, "2017 लगातार भेदभाव वाली और अनुचित खबरें करने वाला रहा। यहां तक कि फर्जी खबरें की गईं। स्टडीज में पता चला कि ट्रम्प पर किया गया 90% मीडिया कवरेज नेगेटिव था।"

    - ट्रम्प ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "बेहद भ्रष्ट और बेईमान मीडिया कवरेज के बावजूद कई रिपोर्टर्स महान हैं, जिनका मैं सम्मान करता हूं। अमेरिकियों के लिए कई अच्छी खबरें की गईं, जिस पर गर्व है।"

    खबरों का भी जिक्र किया गया
    - वेबसाइट ने विनर्स की लिस्ट के साथ संबंधित रिपोर्टर्स की खबरों का भी जिक्र किया गया है।
    - न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर पॉल क्रुगमैन की खबर टॉप पर है। यह ट्रम्प की ऐतिहासिक जीत वाले दिन पब्लिश हुई थी, जिसमें कहा गया था कि इकोनॉमी कभी उबर नहीं पाएगी।

    - एबीसी न्यूज के ब्रायन रॉज लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उनका मानना था कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में इकोनॉमी बेहद तेजी से नीचे आएगी।
    - सीएनएन तीसरे नंबर पर है। उसने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि प्रेसिडेंट कैंडिडेट डोनाल्‍ड ट्रम्प और उनके बेटे जूनियर ट्रम्प के पास विकीलिक्‍स से हैक डॉक्‍यूमेंट्स थे।
    - टाइम चौथे नंबर पर है। उसने गलत रिपोर्ट पब्लिश की, जिसमें कहा गया कि राष्‍ट्रपति ट्रम्प ने ओवल ऑफिस से मार्टिन लूथर की मूर्ति को हटा दिया।
    - वाशिंगटन पोस्‍ट ने भी राष्‍ट्रपति ट्रम्प के एक रैली के बारे में गलतबयानी की थी।

    वेबसाइट का दावा- ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में बढ़ रही इकोनॉमी
    - वेबसाइट ने अपनी खबर में दावा किया है कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में इकोनॉमी ने 20 लाख जॉब क्रिएट किए हैं। 8 ट्रिलियन डॉलर (करीब 64 लाख करोड़ रुपए) का मुनाफा कमाया है।

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने किया फेक न्यूज अवॉर्ड्स का एलान, न्यूयॉर्क टाइम्स बना विनर, international news in hindi, world hindi news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए International News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Fake News Awards: Trump Announces The Winner - New York Times
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×