--Advertisement--

ट्रम्प ने किया फेक न्यूज अवॉर्ड का एलान, न्यूयॉर्क टाइम्स बना विनर

ट्रम्प ने किया फेक न्यूज अवॉर्ड का एलान, न्यूयॉर्क टाइम्स बना विनर

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 10:37 AM IST
विनर्स की लिस्ट करने वाली वेबस विनर्स की लिस्ट करने वाली वेबस

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर फेक न्यूज अवॉर्ड का एलान कर दिया है। इसमें न्यूयॉर्क टाइम्स विनर रहा है। इन अवॉर्ड्स का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा था। पहले इन्हें आठ जनवरी को डिक्लियर किया जाना था, लेकिन ट्रम्प ने इसकी तारीख बढ़ाकर 17 जनवरी कर दी थी।

क्रैश हो गई वेबसाइट
- ट्रम्प की ओर से डिक्लेयर किए गए यह अवॉर्ड एबीसी न्यूज, सीएनएन, टाइम और वॉशिंगटन पोस्ट को भी मिले।
- लोगों को इन अवॉर्ड्स का बेसब्री से इंतजार था। ट्रम्प ने अवॉर्ड का एलान किया इसके कुछ देर बाद ही विनर्स की लिस्ट जारी करने वाली GOP.Com वेबसाइट क्रैश हो गई।

ट्रम्प पर 90% नेगेटिव न्यूज
- GOP.Com ने लिखा, "2017 लगातार भेदभाव वाली और अनुचित खबरें करने वाला रहा। यहां तक कि फर्जी खबरें की गईं। स्टडीज में पता चला कि ट्रम्प पर किया गया 90% मीडिया कवरेज नेगेटिव था।"

- ट्रम्प ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "बेहद भ्रष्ट और बेईमान मीडिया कवरेज के बावजूद कई रिपोर्टर्स महान हैं, जिनका मैं सम्मान करता हूं। अमेरिकियों के लिए कई अच्छी खबरें की गईं, जिस पर गर्व है।"

खबरों का भी जिक्र किया गया
- वेबसाइट ने विनर्स की लिस्ट के साथ संबंधित रिपोर्टर्स की खबरों का भी जिक्र किया गया है।
- न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर पॉल क्रुगमैन की खबर टॉप पर है। यह ट्रम्प की ऐतिहासिक जीत वाले दिन पब्लिश हुई थी, जिसमें कहा गया था कि इकोनॉमी कभी उबर नहीं पाएगी।

- एबीसी न्यूज के ब्रायन रॉज लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उनका मानना था कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में इकोनॉमी बेहद तेजी से नीचे आएगी।
- सीएनएन तीसरे नंबर पर है। उसने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि प्रेसिडेंट कैंडिडेट डोनाल्‍ड ट्रम्प और उनके बेटे जूनियर ट्रम्प के पास विकीलिक्‍स से हैक डॉक्‍यूमेंट्स थे।
- टाइम चौथे नंबर पर है। उसने गलत रिपोर्ट पब्लिश की, जिसमें कहा गया कि राष्‍ट्रपति ट्रम्प ने ओवल ऑफिस से मार्टिन लूथर की मूर्ति को हटा दिया।
- वाशिंगटन पोस्‍ट ने भी राष्‍ट्रपति ट्रम्प के एक रैली के बारे में गलतबयानी की थी।

वेबसाइट का दावा- ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में बढ़ रही इकोनॉमी
- वेबसाइट ने अपनी खबर में दावा किया है कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में इकोनॉमी ने 20 लाख जॉब क्रिएट किए हैं। 8 ट्रिलियन डॉलर (करीब 64 लाख करोड़ रुपए) का मुनाफा कमाया है।

X
विनर्स की लिस्ट करने वाली वेबसविनर्स की लिस्ट करने वाली वेबस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..