--Advertisement--

फ्लोरिडा: हाईस्कूल में फायरिंग से गई 17 लोगों की जान, आरोपी स्टूडेंट को पुलिस ने किया अरेस्ट

19 साल के शख्स ने स्कूल से निकाले जाने के बाद स्कूल में फायरिंग की। जिसमें लोगों की जान चली गई।

Danik Bhaskar | Feb 15, 2018, 05:51 AM IST
ये घटना मियामी से करीब 72 किमी दूर पार्कलैंड इलाके के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में हुई। ये घटना मियामी से करीब 72 किमी दूर पार्कलैंड इलाके के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में हुई।

आर्कलैंड. साउथ फ्लाेरिडा के डगलस हाईस्कूल में बुधवार को एक स्टूडेंट ने फायरिंग कर दी, जिसमें उसके 17 लोगों की मौत हो गई। आरोपी निकोलस क्रूज की उम्र 19 साल है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना में मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है।

आरोपी स्टूडेंट स्कूल से निकाले जाने से था नाराज

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ये घटना मियामी से करीब 72 किमी दूर पार्कलैंड इलाके के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में छुट्टी से पहले हुई।
- बताया जा रहा है कि अारोपी स्टूडेंट को कुछ वजहों से स्कूल से निकाल दिया गया था, जिससे वह नाराज था।

वारदात में AR-15 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल

- पुलिस के मुताबिक, अारोपी स्टूडेंट ने इस वारदात में AR-15 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल किया।

- जानकारी के मुताबिक, इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने विरोध किए बगैर सरेंडर कर दिया।

पहले स्कूल के बाहर फायरिंग की

- बताया जा रहा है कि आरोपी क्रूज ने पहले स्कूल के बाहर फायरिंग की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, फिर वह बिल्डिंग में घुसा और 12 और लोगों की हत्या कर दी।

- हादसे में मारे गए लोगों में से 12 की मौत स्कूल की बिल्डिंग के अंदर और 2 की बिल्डिंग के बाहर हुईं। एक शख्स ने सड़क पर तो दो जख्मियों ने अस्पताल में दम तोड़ा।

US के स्कूलों में इस साल फायरिंग की 18वीं घटना

- एक गन कंट्रोल ग्रुप के मुताबिक, यूएस के स्कूलों में इस साल फायरिंग की ये 18वीं घटना है। इसमें खुदकुशी और वे मामले भी शामिल हैं, जिनमें कोई भी हताहत नहीं हुआ।

- बता दें कि जनवरी में ही बेनटॉन के एक स्कूल में 15 साल के शख्स द्वारा की गई फायरिंग में दो स्टूडेंट्स की जान चली गई थी।

आरोपी स्टूडेंट इसी स्कूल का स्टूडेंट रहा है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी स्टूडेंट इसी स्कूल का स्टूडेंट रहा है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।