• Home
  • International
  • ISI report claims Osama Bin Laden behind Benazir Bhutto murder Bilawal claims Musharraf did it
--Advertisement--

PPP चीफ बिलावल का आरोप- ‘सिचुएशन का फायदा उठाकर मुशर्रफ ने कराई मां बेनजीर की हत्या’

10 साल पहले आज ही के दिन एक रैली के दौरान की गई थी पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 09:31 PM IST
27 दिसंबर 2007 को हुई थी बेनजीर भुट्टो की हत्या। 27 दिसंबर 2007 को हुई थी बेनजीर भुट्टो की हत्या।

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या के 10 साल बाद पाक की इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई (ISI) की एक रिपोर्ट सामने आई है। इसके मुताबिक, बेनजीर की हत्या के पीछे अल-कायदा चीफ ओसामा बिन-लादेन का हाथ था। हालांकि, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो अपनी मां की हत्या के लिए एक्स प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ को दोषी मानते हैं। बुधवार को पाक मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में बिलावल ने कहा कि मैं और पार्टी दोनों उस लड़के को बेनजीर की हत्या का जिम्मेदार नहीं मानते हैं जिसने मेरी मां पर गोली चलाई। असल में परवेज मुशर्रफ ने सिचुएशन का फायदा उठाते हुए उनकी हत्या की। मुशर्रफ ही कातिल है।


मुशर्रफ ने दी थी धमकी
- बता दें कि 10 साल पहले 2007 में एक रैली के दौरान बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी। बुधवार को बेनजीर की बरसी थी। बिलावल ने कहा “मुशर्रफ ने पाकिस्तान लौटने पर मेरी मां से कहा था कि उनकी सिक्युरिटी सरकार के साथ उनके कोऑपरेशन पर निर्भर होगी।”
- बिलावल ने कहा, “मेरी मां की मौत एक आतंकी की गोली से जरूर हुई, लेकिन उन्हें आसान निशाना बनाया जा सके, इसके लिए मुशर्रफ ने उनकी सिक्युरिटी हटा दी थी। मैं पर्सनली मुशर्रफ को उनकी हत्या का जिम्मेदार मानता हूं। मुशर्रफ ही है कातिल।’’
- इंटरव्यू के दौरान बिलावल ने कहा कि मुशर्रफ को बचाने के लिए उनकी मां की हत्या से जुड़ी कई बातों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

पहले भी हत्यारा बताए जा चुके हैं मुशर्रफ
- इसी साल सितंबर में पाकिस्तान सीनेट के चेयरमैन रजा रब्बानी ने मुशर्रफ को हत्यारा बताया था। रब्बानी ने मुशर्रफ को पाकिस्तान लौटने और अपने खिलाफ चल रहे केसों का सामना करने के लिए कहा था।

ओसामा ने सप्लाई किए थे एक्सप्लोसिव्स
- पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई के मुताबिक, बेनजीर को मारने का प्लान अल-कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन ने बनाया था।
- द न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेनजीर की हत्या के लिए लादेन ने ही एक्सप्लोसिव्स मुहैया कराए थे। इसके लिए वो अफगानिस्तान शिफ्ट हो गया था।
- 2007 की सीक्रेट इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक, लादेन ने प्रेसिडेंट मुशर्रफ, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फज्ल के चीफ फज्लूर रहमान और पीपीपी की चीफ बेनजीर भुट्टो को मारने का ऑर्डर दिया था। इसके लिए इंटीरियर मिनिस्ट्री को भी वॉर्निंग दी गई थी।

27 दिसंबर 2007 को हुई थी बेनजीर की मौत
- 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी के लियाकत बाग में एक चुनावी रैली के दौरान बेनजीर की हत्या कर दी गई थी। रैली पर गोली और बमों से हमले किए गए थे जिसमें 21 और लोग भी मारे गए थे।

PPP के चीफ बिलावल भुट्टो ने मुशर्रफ पर लगाया है बेनजीर की हत्या का आरोप। PPP के चीफ बिलावल भुट्टो ने मुशर्रफ पर लगाया है बेनजीर की हत्या का आरोप।
मुशर्रफ पर चल रहे हैं बेनजीर की हत्या के केस। मुशर्रफ पर चल रहे हैं बेनजीर की हत्या के केस।
आईएसआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ओसामा ने बनाया था बेनजीर को मारने का प्लान। आईएसआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ओसामा ने बनाया था बेनजीर को मारने का प्लान।