Hindi News »International News »International» Israel Police Recommend PM Netanyahu Corruption Charge

इजरायल के PM नेतन्याहू पर करप्शन के आरोप, पुलिस ने की 2 केस चलाए जाने की सिफारिश

बेंजामिन नेतन्याहू करीब 12 साल से इजरायल के प्रधानमंत्री हैं। पुलिस उनके खिलाफ करप्शन के आरोपों की जांच कर रही है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 14, 2018, 08:14 AM IST

इजरायल के PM नेतन्याहू पर करप्शन के आरोप, पुलिस ने की 2 केस चलाए जाने की सिफारिश, international news in hindi, world hindi news

येरूशलम.इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर महंगे गिफ्ट लेने और करप्शन के आरोप लगे हैं। इजरायली पुलिस ने लंबी जांच के बाद उनके खिलाफ करप्शन के 2 केस चलाए जाने की सिफारिश की है। बता दें कि आरोपों को लेकर नेतन्याहू पहले ही सफाई दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कुछ गलत नहीं किया, इसलिए इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि, उनका ताजा रिएक्शन सामने नहीं आया है। बता दें कि नेतन्याहू करीब 12 साल से इजरायल के पीएम हैं।

अटॉर्नी जनरल पर छोड़ा गया फैसला

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, करप्शन के आरोपों में प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ कैसे कार्रवाई की जाए। इसका फैसला अटॉर्नी जनरल पर छोड़ा गया है। माना जा रहा है कि इसमें कुछ हफ्ते या महीनेभर का वक्त लग सकता है।

- दूसरी ओर, इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पुलिस ने नेतन्याहू के वकील को पीएम के खिलाफ 2 करप्शन केस चलाने की सिफारिश की जानकारी दे दी है। लेकिन पुलिस की ओर से खुलकर कुछ नहीं बोला गया।

नेतन्याहू का रिएक्शन नहीं आया

- आरोपों को लेकर नेतन्याहू पहले ही कह चुके हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। हालांकि, अब तक इस मामले में प्रधानमंत्री का कोई ताजा रिएक्शन सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि वे जल्द ही अपनी बात रखेंगे।

- बता दें कि इजरायल में किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह के आरोप लगने पर इस्तीफा नहीं दिया है।

क्या है मामला?

- पुलिस को नेतन्याहू पर कीमती तोहफे लेने और कुछ समझौतों में गड़बड़ी का शक है। पिछले कई महीनों से इसकी जांच की जा रही थी।

- आरोप है कि उन्होंने हॉलीवुड प्रोड्यूसर अरनोन मिलशन और ऑस्ट्रेलिया के अरबपति जैम्स पास्कर समेत कई अमीर समर्थकों से महंगे गिफ्ट लिए, इनमें कीमती सिगार भी शामिल हैं। वहीं, पीएम की पत्नी ने तोहफे में पिंक शैम्पेन लीं। सभी गिफ्ट्स की वैल्यू कई हजार डॉलर होने का अनुमान है।

- पीएम नेतन्याहू पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इजरायली न्यूज पेपर येदिअत अहरोनोत से अपने पक्ष में कवरेज के लिए सीक्रेट डील की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From International

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×