विदेश

--Advertisement--

पाकिस्तान सरकार को हाफिज सईद का चैलेंज, कहा- दम हो तो अरेस्ट कर के दिखाएं

मुंबई हमलों का मास्टरमाइड है जमात उद दावा का चीफ हाफिज सईद, अमेरिका ने रखा है 10 मिलियन डॉलर्स का इनाम।

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2018, 10:05 PM IST
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंट हाफिज सईद ने 2018 में कश्मीरी लोगों के लिए लड़ने की बात कही। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंट हाफिज सईद ने 2018 में कश्मीरी लोगों के लिए लड़ने की बात कही।

लाहौर. मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार को ही चैलेंज कर दिया है। सईद ने सोमवार को कहा- अगर पाकिस्तान की सरकार में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए। मैं कश्मीर के लोगों के लिए लड़ता रहूंगा। सईद पर पाकिस्तान सरकार दिखावे के लिए तो कई तरह की पाबंदियां लगाती है लेकिन इनका असर उस पर नहीं होता। इसकी एक मिसाल फिर दिखी। भारत में कई हमलों के गुनहगार इस आतंकी ने लाहौर में फिर एक बड़ी रैली में भड़काउ स्पीच दी।

हम पहले से ज्यादा ताकतवर

- हाफिज ने कहा, “पाकिस्तान सरकार अगर चाहती है तो आए और मुझे गिरफ्तार करके दिखाए। मैं कश्मीरियों के लिए लड़ना बंद नहीं करूंगा। अगर हमें दबाने की कोशिश की गई तो हम और ज्यादा ताकतवर होकर आएंगे।
- हाफिज ने कहा कि भारत और अमेरिका के दबाव की वजह से पाकिस्तानी मीडिया में हमारी कवरेज बैन कर दी गई है।

सियासी पैंतरा भी

- सईद ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अपने दौर में कश्मीर का मुद्दा नहीं उठाया। लेकिन, इसके साथ ही एक और एलान भी कर दिया। सईद ने कहा- अगर आप (नवाज शरीफ) हमसे ये वादा करें और भरोसा दिलाएं कि कश्मीर का मुद्दा हमारे मुताबिक उठाएंगे तो हम भी वादा करते हैं कि हम आपको फिर से प्राइम मिनिस्टर बनाने के लिए कोशिश करेंगे।

सरकार के खिलाफ खड़े हो जाएं

- हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का चीफ है। पिछले दिनों भी उसने पाकिस्तान सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।
- सईद ने कहा था- पाकिस्तान में इस्लामिक कानून क्यों नहीं है? हमारी सरकार ने पैगंबर मोहम्मद के मैसेज को खत्म कर दिया। आज जरूरत है कि लोग एक साथ खड़े हों और ये तय करें कि सरकार के मंसूबे कामयाब ना हो पाएं।
- 26/11 हमलों के इस मास्टरमाइंड ने आरोप लगाया कि इजराइल और अमेरिका मिलकर पाकिस्तान में सियासी भगदड़ पैदा करने की साजिश रच रहे हैं।

हाफिज ने कहा अगर नवाज कश्मीर पर बोलें तो हम उनके अगले पीएम बनाने के लिए समर्थन करेंगे। हाफिज ने कहा अगर नवाज कश्मीर पर बोलें तो हम उनके अगले पीएम बनाने के लिए समर्थन करेंगे।
X
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंट हाफिज सईद ने 2018 में कश्मीरी लोगों के लिए लड़ने की बात कही।मुंबई हमलों के मास्टरमाइंट हाफिज सईद ने 2018 में कश्मीरी लोगों के लिए लड़ने की बात कही।
हाफिज ने कहा अगर नवाज कश्मीर पर बोलें तो हम उनके अगले पीएम बनाने के लिए समर्थन करेंगे।हाफिज ने कहा अगर नवाज कश्मीर पर बोलें तो हम उनके अगले पीएम बनाने के लिए समर्थन करेंगे।
Click to listen..