--Advertisement--

टॉपलेस लड़की ने मचाया ऐसा हंगामा, ये स्टैचू चुराने पहुंची थी वेटिकन

वेटिकन में सेलिब्रेशन के दौरान कॉन्ट्रोवर्शियल फेमेन ग्रुप ने जमकर हंगामा किया और क्रिसमस का विरोध किया।

Danik Bhaskar | Dec 26, 2017, 12:26 PM IST
नेटिविटी सीन पर प्रॉटेस्ट करती लड़की। नेटिविटी सीन पर प्रॉटेस्ट करती लड़की।

वेटिकन सिटी. वेटिकन में क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान एक टॉपलेस लड़की ने बेबी जीसस के स्टैचू को छीनने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उसे बीच में ही रोक लिया लड़की एक फेमिनिस्ट ग्रुप से थी। इस ग्रुप के कई बाकी मेंबर्स ने भी सेलिब्रेशन के दौरान प्रॉटेस्ट किया और नेटिविटी सीन पर पहुंचकर 'गॉड इद वुमन' के नारे लगाए। किस बात को लेकर है विरोध...

- सोमवार को वेटिकन में सेलिब्रेशन के दौरान कॉन्ट्रोवर्शियल फेमेन ग्रुप ने जमकर हंगामा किया और क्रिसमस का विरोध किया।
- चश्मदीदों ने बताया कि प्रॉटेस्टर गार्ड्स के ऊपर कूद पड़े और नेटिविटी सीन की तरफ दौड़ने लगे। इस दौरान सभी गॉड इज वुमन के नारे लगा रहे थे।
- इसी दौरान एक टॉपलेस प्रॉटेस्टर गार्ड्स को चकमा देते सेंट पीटर स्क्वेयर से नेटिविटी सीन तक पहुंच गई और बेबी जीसस का स्टैचू उठाने लगी।
- हालांकि, तभी गार्ड्स ने पहुंचकर उसे रोक लिया और लड़की को कस्टडी में ले लिया गया। लड़की ने अपनी बॉडी पर 'गॉड इद वुमन' स्लोगन भी लिख रखा था।
- ये घटना क्रिसमस पर पोप फ्रांसिस की उस स्पीच के कुछ घंटों पहले हुई, जिसमें वो सेंट पीटर स्क्वेयर पर ही 50 हजार लोगों को संदेश देते।
- इस फेमेन ग्रुप ने 2014 में भी क्रिसमस डे पर ऐसा ही प्रॉटेस्ट किया था, लेकिन अरेस्ट होने से पहले स्टैचू छीनने में कामयाब हो गईं थीं।
- इस यूक्रेन बेस्ड ग्रुप है, जो पुरुष सत्ता के खिलाफ है और उसका पूरा मकसद पितृसत्तामक रवैये के ऊपर जीत हासिल करना है।


आगे की स्लाइड्स में देखें इस प्रॉटेस्ट की फोटोज...