Hindi News »International News »International» Congress President Rahul Gandhi Has Singapore Audience In Splits

सिंगापुर में राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर की हालत देखकर रोना आता है

भारत को चीन के साथ शांतिपूर्ण और सहयोग वाला रिश्ता रखना चाहिए- राहुल गांधी

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 01:45 PM IST

    इंटरनेशनल डेस्क. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिनों के लिए सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने सिंगापुर में भारतीय कम्युनिटी को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से कश्मीर की स्थिति बदतर हुई है। राहुल ने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर की हालत देखकर रोना आता है।

    हमारी कश्मीर नीति लोगों को जोड़ने वाली
    - राहुल गांधी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने लोगों को जोड़ने का काम किया। जब 2004 में यूपीए की सरकार सत्ता में आई तब हमें जलता हुआ जम्मू-कश्मीर सौंपा गया था। हमने उस आग को शांत करने के लिए योजना बनाई और उस पर 9 साल काम किया, लेकिन अब कश्मीर के हालात बिगड़ चुके हैं और हमारी सालों-साल की नीति भी बेकार साबित हुई है।

    चीन के साथ बन सकते हैं अच्छे रिश्ते

    - राहुल ने कहा, “भारत को चीन के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी वाला रिश्ता रखना चाहिए। मैं इस बात से इत्तफाक नहीं रखता कि भारत मैन्युफैक्चरिंग में चीन को चुनौती नहीं दे सकता या प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता।”

    सिंगापुर के बाद मलेशिया जाएंगे राहुल


    - राहुल 8 से 10 मार्च तक सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने सिंगापुर की कंपनियों में काम करने वाले भारतीय मूल के सीईओ से मुलाकात की। मीटिंग में राहुल ने भारत की अर्थव्यवस्था, रोजगार और निवेश को लेकर चर्चा की।

    - मुलाकात के बाद राहुल भारतीय समुदाय से भी मिले। यहां 2G स्कैम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “2012 में हमनें एक तूफान झेला। 2012 से 2014 के बीच हमारा सिस्टम पूरी तरह से बिखर चुका था। जिसका नतीजा हमें चुनावों में भुगतना पड़ा, लेकिन अब हमारी छवि साफ है और हमारे पास एक और मौका है।”

    - “इस समय ग्रामीण लोग अपने घर छोड़कर दूसरी जगहों पर जाने को मजबूर हैं। हमारे पास नई चुनौतियां हैं और हम शांतिपूर्ण बदलाव चाहते हैं। ऐसा बदलाव जो सबको साथ लेकर चले।”

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए International News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: singapore mein Rahul ne modi par saadhaa nishaanaa, khaa- kshmir ki haalt dekhkar ronaa aataa hai
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From International

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×