--Advertisement--

सिंगापुर में राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर की हालत देखकर रोना आता है

हमारी कश्मीर नीति लोगों को जोड़ने वाली- राहुल गांधी

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 01:27 PM IST
Congress president Rahul Gandhi has Singapore audience in splits

इंटरनेशनल डेस्क. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिनों के लिए सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने सिंगापुर में भारतीय कम्युनिटी को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से कश्मीर की स्थिति बदतर हुई है। राहुल ने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर की हालत देखकर रोना आता है।

हमारी कश्मीर नीति लोगों को जोड़ने वाली
- राहुल गांधी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने लोगों को जोड़ने का काम किया। जब 2004 में यूपीए की सरकार सत्ता में आई तब हमें जलता हुआ जम्मू-कश्मीर सौंपा गया था। हमने उस आग को शांत करने के लिए योजना बनाई और उस पर 9 साल काम किया, लेकिन अब कश्मीर के हालात बिगड़ चुके हैं और हमारी सालों-साल की नीति भी बेकार साबित हुई है।

चीन के साथ बन सकते हैं अच्छे रिश्ते

- राहुल ने कहा, “भारत को चीन के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी वाला रिश्ता रखना चाहिए। मैं इस बात से इत्तफाक नहीं रखता कि भारत मैन्युफैक्चरिंग में चीन को चुनौती नहीं दे सकता या प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता।”

सिंगापुर के बाद मलेशिया जाएंगे राहुल


- राहुल 8 से 10 मार्च तक सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने सिंगापुर की कंपनियों में काम करने वाले भारतीय मूल के सीईओ से मुलाकात की। मीटिंग में राहुल ने भारत की अर्थव्यवस्था, रोजगार और निवेश को लेकर चर्चा की।

- मुलाकात के बाद राहुल भारतीय समुदाय से भी मिले। यहां 2G स्कैम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “2012 में हमनें एक तूफान झेला। 2012 से 2014 के बीच हमारा सिस्टम पूरी तरह से बिखर चुका था। जिसका नतीजा हमें चुनावों में भुगतना पड़ा, लेकिन अब हमारी छवि साफ है और हमारे पास एक और मौका है।”

- “इस समय ग्रामीण लोग अपने घर छोड़कर दूसरी जगहों पर जाने को मजबूर हैं। हमारे पास नई चुनौतियां हैं और हम शांतिपूर्ण बदलाव चाहते हैं। ऐसा बदलाव जो सबको साथ लेकर चले।”

X
Congress president Rahul Gandhi has Singapore audience in splits
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..