• Home
  • International
  • Kathmandu Airport Plane Crash Due To ATC And Flight Cockpit Crew Confusion
--Advertisement--

तो इसलिए हुआ काठमांडू प्लेन क्रैश, सुनिए ATC और पायलट के बीच की आखिरी बातचीत

एटीसी ने रनवे-2 पर उतरने को कहा, पायलट ने 20 पर उतार दिया

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 03:59 PM IST
हादसे के शिकार कई पैसेंजर्स के शव बुरी तरह जली हुई हालत में मिले हैं। हादसे के शिकार कई पैसेंजर्स के शव बुरी तरह जली हुई हालत में मिले हैं।
स्पेशल डेस्क: नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को बांग्लादेश का प्लेन लैंडिंग के दौरान क्रैश हो गया। इसमें 49 लोगों की मौत हो गई, 22 जख्मी हैं। नेपाली मीडिया के मुताबिक शुरुआती जांच के मुताबिक एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने पायलट को रनवे नंबर-2 पर, यानी एयरपोर्ट के दक्षिण की ओर से लैंड करने को कहा था। जबकि, पायलट ने रनवे-20 पर (उत्तर की ओर) उतार दिया। इससे प्लेन फिसलकर पास के फुटबॉल मैदान में जा पहुंचा। उसके बाद उसमें तेज धमाका हुआ और आग लग गई। सुनिए एटीसी और पायलट में आखिरी 4 मिनट की बातचीत का नाट्यरूपांतरण...
हादसे में प्लेन पैसेंजर की बुरी तरह जली बॉडी को स्ट्रैचर पर ले जाते हुए नेपाली रेस्क्यू टीम। हादसे में प्लेन पैसेंजर की बुरी तरह जली बॉडी को स्ट्रैचर पर ले जाते हुए नेपाली रेस्क्यू टीम।
क्रेश हादसे की साइट पर यूएस- बांग्ला प्लेन का बिखरा मलबा। क्रेश हादसे की साइट पर यूएस- बांग्ला प्लेन का बिखरा मलबा।
हादसे के शिकार प्लेन का मलबा मौका-ए-वारदात से काफी दूर तक फैल गया। हादसे के शिकार प्लेन का मलबा मौका-ए-वारदात से काफी दूर तक फैल गया।
प्लेन क्रेश के बाद आसपास बुरी तरह झुलसी जमीन पर मुअायना करता फायर फाइटर प्लेन क्रेश के बाद आसपास बुरी तरह झुलसी जमीन पर मुअायना करता फायर फाइटर
फ्लाइट हादसे में जख्मी पैसेंजर का अस्पताल में इलाज जारी है। फ्लाइट हादसे में जख्मी पैसेंजर का अस्पताल में इलाज जारी है।