--Advertisement--

ब्रिटेन के उप-प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, कंप्यूटर में मिला था पोर्न वीडियो

मिनिस्टर के कंप्यूटर से पोर्न वीडियो मिलने के बाद हुए हंगामे के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 04:01 PM IST
ब्रिटेन के वाइस प्राइम मिनिस्टर डेमियन ग्रीन। ब्रिटेन के वाइस प्राइम मिनिस्टर डेमियन ग्रीन।

लंदन. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मेयर के करीबी सहयोगियों में से एक डेमियन ग्रीन ने इस्तीफा दे दिया है। संसदीय कार्यालय में उनके कंप्यूटर से अश्लील वीडियो मिलने के बाद हुए हंगामे के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। ग्रीन ने इस संबंध में गलत एवं भ्रामक जानकारी देने की बात स्वीकार कर ली है। कहा- नहीं देखा पोर्न वीडियो...

डेमियन ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि उन्होंने वह पोर्न वीडियो नहीं देखा, लेकिन यह भी माना कि इस बारे में भ्रामक जानकारी है कि पुलिस ने ही उन्हें इसके बारे में सूचना दी थी। ऑनलाइन समाचार पत्र" द इंडिपेंडेंट" ने अपनी रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा "मैं स्वीकार करता हूं कि मुझे प्रेस में दिए गए अपने वक्तव्यों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए था कि पुलिस के वकील ने कंप्यूटर में अश्लील सामग्री के बारे में मेरे वकील से 2008 में बातचीत की थी और 2013 में पुलिस ने टेलीफोन बातचीत में मेरे समक्ष यह मामला उठाया था।"

कैबिनेट कार्यालय की आंतरिक जांच में कहा गया है कि 11 नवंबर को ग्रीन ने बयान दिए थे कि 2008 के छापे के दौरान पुलिस ने जो पोर्न वीडियो बरामद किया था, उन्हें उसकी कोई जानकारी नहीं थी। यह बयान पूरी तरह भ्रामक और गलत है। इसके बाद उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने भ्रामक बयान दिए थे, लेकिन इस बात से मना भी किया था कि उन्होंने संसद के अपने केबिन के कंप्यूटर में पोर्न वीडियो को डाउनलोड किया ये इसे देखा था। उनका कहना था कि ये आरोप बेबुनियाद और गंभीर रूप से आहत करने वाले हैं।

दरअसल इस मामले में जांच के आदेश उस समय दिए गए, जब उनसे उम्र में तीस वर्ष छोटी महिला केट माल्टबी ने आरोप लगाया था कि डेमियन ने साल 2015 में वाटरलू के एक पब में उनके घुटने को छुआ था और इसके एक साल बाद अखबार में छपी केट की तस्वीर को लेकर एक संदेश भेजा था। इस फोटो में वे अंडरगार्मेंट्स पहने हुए थीं। प्रधानमंत्री को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा कि मंत्रियों के कार्यालय की आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर वह माफी मांगते हैं।