--Advertisement--

दुनिया की सबसे खतरनाक Selfies, परफेक्ट फोटो के लिए मौत की नहीं परवाह

ये फोटो शंघाई के 420 मीटर ऊंचे जिन माओ टावर का है, जिस पर दो 'बैटमैन' बैठे नजर आ रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 06:19 PM IST
420 मीटर ऊंचे टावर के टॉप से सेल्फी। 420 मीटर ऊंचे टावर के टॉप से सेल्फी।

इंटरनेशनल डेस्क. चलती ट्रेन के सामने सेल्फी लेना कितना खतरनाक साबित हो सकता है, ये हैदराबाद में देखने को मिला। यहां ट्रेन के सामने सेल्फी लेने के चक्कर में एक लड़का अस्पताल पहुंच गया। हालांकि, इस तरह ली गई ये कोई पहली सेल्फी नहीं है। दुनियाभर में सेल्फी के ऐसे तमाम मामले हैं, जिनमें परफेक्ट सेल्फी की चाहत में लोग खतरनाक से खतरनाक स्टंट करने से भी नहीं चूके। यहां हम ऐसी ही कुछ खतरनाक सेल्फीज दिखा रहे हैं।

420 मीटर ऊंचे टावर के टॉप से सेल्फी
शंघाई

ये फोटो शंघाई के 420 मीटर ऊंचे जिन माओ टावर का है, जिस पर दो 'बैटमैन' (चमगादड़ के जैसे कपड़े पहने) बैठे नजर आ रहे हैं। ये दोनों यहां पर किसी क्रिमिनल्स से मुकाबला नहीं कर रहे हैं, बल्कि सेल्फी ले रहे हैं। ये दोनों रूस के रहने वाले हैं और इनके नाम व्लादिमीर सिदोरोव और इवान कुशनेत्सोव हैं। इन्होंने बिना किसी सेफ गार्ड के टावर के 88वें फ्लोर पर पहुंचकर ये सेल्फी 2 दिसंबर 2015 में ली थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें ऐसी ही कुछ बाकी सेल्फीज...

रशियन बैटमैन्स शंघाई के 420 मीटर ऊंचे टावर से पोज देते हुए। रशियन बैटमैन्स शंघाई के 420 मीटर ऊंचे टावर से पोज देते हुए।
एस्टोनिया के तर्तु में 183 मीटर ऊंचे टावर पर बैठकर सेल्फी लेते हैरतअंगेज फोटोग्राफर इरविन पुनकर। एस्टोनिया के तर्तु में 183 मीटर ऊंचे टावर पर बैठकर सेल्फी लेते हैरतअंगेज फोटोग्राफर इरविन पुनकर।
दुबई में मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग से सेल्फी लेते हुए एलेक्जेंडर रेमनेव। इस बिल्डिंग की ऊंचाई 1,356 फीट है। दुबई में मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग से सेल्फी लेते हुए एलेक्जेंडर रेमनेव। इस बिल्डिंग की ऊंचाई 1,356 फीट है।
ये सेल्फी स्पेन के पाम्पलोना में जुलाई 2014 में ली गई थी, जहां सैन फर्मिन फेस्टिवल में बुल रेस के दौरान सेल्फी लेता पार्टीसिपेंट। ये सेल्फी स्पेन के पाम्पलोना में जुलाई 2014 में ली गई थी, जहां सैन फर्मिन फेस्टिवल में बुल रेस के दौरान सेल्फी लेता पार्टीसिपेंट।
एक महिला ने सेल्फी लेने के चक्कर में कई फीट ऊंचाई से पानी में जंप लगाया। ये पता नहीं चल सका कि वो जिंदा है या उसकी मौत हो गई। एक महिला ने सेल्फी लेने के चक्कर में कई फीट ऊंचाई से पानी में जंप लगाया। ये पता नहीं चल सका कि वो जिंदा है या उसकी मौत हो गई।
ये फोटो किसी वाटर फॉल की है। यहां जब लड़की सेल्फी ले रही थी, तो इस दौरान एक आदमी ने उसे पकड़ा हुआ था। लड़की फॉल के बिल्कुल मुहाने पर थी, जो बेहद खतरनाक दिख रहा था। हालांकि, ये पता नहीं चल सका कि बाद में लड़की का क्या हुआ। ये फोटो किसी वाटर फॉल की है। यहां जब लड़की सेल्फी ले रही थी, तो इस दौरान एक आदमी ने उसे पकड़ा हुआ था। लड़की फॉल के बिल्कुल मुहाने पर थी, जो बेहद खतरनाक दिख रहा था। हालांकि, ये पता नहीं चल सका कि बाद में लड़की का क्या हुआ।
पेरू में रहने वाले जारेड फ्रेंक जब सेल्फी ले रहे थे, तभी ट्रेन उनके पास से गुजर गई। इस दौरान ट्रेन के कंडक्टर ने चलती ट्रेन में से ही उनको सिर पर मारा, ताकि वो किनारे हो जाए और वे बच जाए। ट्रेन टकरा जाती तो उनकी मौत तक हो सकती थी। पेरू में रहने वाले जारेड फ्रेंक जब सेल्फी ले रहे थे, तभी ट्रेन उनके पास से गुजर गई। इस दौरान ट्रेन के कंडक्टर ने चलती ट्रेन में से ही उनको सिर पर मारा, ताकि वो किनारे हो जाए और वे बच जाए। ट्रेन टकरा जाती तो उनकी मौत तक हो सकती थी।
जस्टिन ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में ऊंट के साथ सेल्फी लेने की सोची। इस दौरान ऊंट ने इनका सिर अपने मुंह में ही ले लिया। जस्टिन लकी रहे और इस स्टंट में बच गए। जस्टिन ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में ऊंट के साथ सेल्फी लेने की सोची। इस दौरान ऊंट ने इनका सिर अपने मुंह में ही ले लिया। जस्टिन लकी रहे और इस स्टंट में बच गए।
जेम्स क्रोलेट हनीमून पर थे। ये अपने घर लौटने ही वाले थे कि इन्हें समुद्र में सेल्फी लेने का आइडिया आया। जब वे फोटो क्लिक कर ही रहे थे कि शार्क ने अचानक हमला कर दिया। जेम्स की ज्यादा खून बहने से मौत हो गई। जेम्स क्रोलेट हनीमून पर थे। ये अपने घर लौटने ही वाले थे कि इन्हें समुद्र में सेल्फी लेने का आइडिया आया। जब वे फोटो क्लिक कर ही रहे थे कि शार्क ने अचानक हमला कर दिया। जेम्स की ज्यादा खून बहने से मौत हो गई।
X
420 मीटर ऊंचे टावर के टॉप से सेल्फी।420 मीटर ऊंचे टावर के टॉप से सेल्फी।
रशियन बैटमैन्स शंघाई के 420 मीटर ऊंचे टावर से पोज देते हुए।रशियन बैटमैन्स शंघाई के 420 मीटर ऊंचे टावर से पोज देते हुए।
एस्टोनिया के तर्तु में 183 मीटर ऊंचे टावर पर बैठकर सेल्फी लेते हैरतअंगेज फोटोग्राफर इरविन पुनकर।एस्टोनिया के तर्तु में 183 मीटर ऊंचे टावर पर बैठकर सेल्फी लेते हैरतअंगेज फोटोग्राफर इरविन पुनकर।
दुबई में मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग से सेल्फी लेते हुए एलेक्जेंडर रेमनेव। इस बिल्डिंग की ऊंचाई 1,356 फीट है।दुबई में मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग से सेल्फी लेते हुए एलेक्जेंडर रेमनेव। इस बिल्डिंग की ऊंचाई 1,356 फीट है।
ये सेल्फी स्पेन के पाम्पलोना में जुलाई 2014 में ली गई थी, जहां सैन फर्मिन फेस्टिवल में बुल रेस के दौरान सेल्फी लेता पार्टीसिपेंट।ये सेल्फी स्पेन के पाम्पलोना में जुलाई 2014 में ली गई थी, जहां सैन फर्मिन फेस्टिवल में बुल रेस के दौरान सेल्फी लेता पार्टीसिपेंट।
एक महिला ने सेल्फी लेने के चक्कर में कई फीट ऊंचाई से पानी में जंप लगाया। ये पता नहीं चल सका कि वो जिंदा है या उसकी मौत हो गई।एक महिला ने सेल्फी लेने के चक्कर में कई फीट ऊंचाई से पानी में जंप लगाया। ये पता नहीं चल सका कि वो जिंदा है या उसकी मौत हो गई।
ये फोटो किसी वाटर फॉल की है। यहां जब लड़की सेल्फी ले रही थी, तो इस दौरान एक आदमी ने उसे पकड़ा हुआ था। लड़की फॉल के बिल्कुल मुहाने पर थी, जो बेहद खतरनाक दिख रहा था। हालांकि, ये पता नहीं चल सका कि बाद में लड़की का क्या हुआ।ये फोटो किसी वाटर फॉल की है। यहां जब लड़की सेल्फी ले रही थी, तो इस दौरान एक आदमी ने उसे पकड़ा हुआ था। लड़की फॉल के बिल्कुल मुहाने पर थी, जो बेहद खतरनाक दिख रहा था। हालांकि, ये पता नहीं चल सका कि बाद में लड़की का क्या हुआ।
पेरू में रहने वाले जारेड फ्रेंक जब सेल्फी ले रहे थे, तभी ट्रेन उनके पास से गुजर गई। इस दौरान ट्रेन के कंडक्टर ने चलती ट्रेन में से ही उनको सिर पर मारा, ताकि वो किनारे हो जाए और वे बच जाए। ट्रेन टकरा जाती तो उनकी मौत तक हो सकती थी।पेरू में रहने वाले जारेड फ्रेंक जब सेल्फी ले रहे थे, तभी ट्रेन उनके पास से गुजर गई। इस दौरान ट्रेन के कंडक्टर ने चलती ट्रेन में से ही उनको सिर पर मारा, ताकि वो किनारे हो जाए और वे बच जाए। ट्रेन टकरा जाती तो उनकी मौत तक हो सकती थी।
जस्टिन ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में ऊंट के साथ सेल्फी लेने की सोची। इस दौरान ऊंट ने इनका सिर अपने मुंह में ही ले लिया। जस्टिन लकी रहे और इस स्टंट में बच गए।जस्टिन ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में ऊंट के साथ सेल्फी लेने की सोची। इस दौरान ऊंट ने इनका सिर अपने मुंह में ही ले लिया। जस्टिन लकी रहे और इस स्टंट में बच गए।
जेम्स क्रोलेट हनीमून पर थे। ये अपने घर लौटने ही वाले थे कि इन्हें समुद्र में सेल्फी लेने का आइडिया आया। जब वे फोटो क्लिक कर ही रहे थे कि शार्क ने अचानक हमला कर दिया। जेम्स की ज्यादा खून बहने से मौत हो गई।जेम्स क्रोलेट हनीमून पर थे। ये अपने घर लौटने ही वाले थे कि इन्हें समुद्र में सेल्फी लेने का आइडिया आया। जब वे फोटो क्लिक कर ही रहे थे कि शार्क ने अचानक हमला कर दिया। जेम्स की ज्यादा खून बहने से मौत हो गई।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..