--Advertisement--

इस छात्र ने राहुल से पूछ लिया ऐसा सवाल कि उन्होंने कहा, 'ये मोदी से पूछकर बताओ'

सिंगापुर दौरे के दौरान का राहुल गांधी का ये वीडियो वायरल हो रहा है।

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 04:17 PM IST
सिंगापुर में एक प्रोग्राम के दौरान का है वीडियो सिंगापुर में एक प्रोग्राम के दौरान का है वीडियो

इंटरनेशनल डेस्क. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिंगापुर और मलेशिया के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सिंगापुर में उन्होंने इंडियन कम्युनिटी को संबोधित किया। राहुल ने उनके सवालों के जवाब भी दिए। लेकिन प्रोग्राम में एक इंडियन ने राहुल गांधी ने ऐसा सवाल पूछ लिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शख्स ने राहुल ने पूछा कि कांग्रेस के शासनकाल में भारत ने तेजी से विकास क्यों नहीं किया।

राहुल गांधी से क्या सवाल पूछा?
प्रोग्राम में राहुल गांधी से सवाल पूछा गया कि 'आजादी के वक्त भारत की प्रति व्यक्ति आय दुनिया में सबसे कम थी। दुनिया में सबसे कम...तो अब आप दुनिया के सबसे गरीब देश थे तो आपको उस कमी को पूरा करने के लिए और तेज गति से आगे बढ़ना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्यवश आपके परिवार के शासनकाल में भारत ऐसा नहीं कर पाया, क्यों?

राहुल गांधी का जवाब
- सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि 'क्या आप मानते हैं...सबसे पहले मैं...क्या आप मानते हैं कि भारत आज एक कामयाब देश है, आप मानते हैं?' राहुल के जवाब में फिर से सवाल किया गया कि 'जब से आपके परिवार का कोई प्रधानमंत्री नहीं रहा है तबसे, उससे पहले नहीं'।

- राहुल ने फिर जवाब दिया कि 'आप कह रहे हैं कि भारत की राजनीति में 2004 से अब तक मेरी कोई भूमिका नहीं है। आप तय कर लीजिए, या तो मेरी भूमिका है या नहीं है आप दोनों बातें नहीं कह सकते हैं'। प्रोग्राम में आगे राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग ऐसे सवाल मुझसे पूछ सकते हैं लेकिन स्टेज पर अगर मोदी होते तो आप ये सवाल नहीं पूछ पाते।

embarrassment for Rahul Gandhi in Singapore
X
सिंगापुर में एक प्रोग्राम के दौरान का है वीडियोसिंगापुर में एक प्रोग्राम के दौरान का है वीडियो
embarrassment for Rahul Gandhi in Singapore
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..