--Advertisement--

हर महीने 65 लाख रु. खर्च करता है ये PLAYBOY, इस कारण छोड़ना पड़ा देश

बास्तियन की नेट वर्थ 64 अरब रुपए है और वो महीने में करीब 65 लाख रुपए तो खुद पर ही खर्च कर देते हैं।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 06:21 PM IST
जर्मन टायकून बास्तियन योटा और वाइफ मारिया योटा। जर्मन टायकून बास्तियन योटा और वाइफ मारिया योटा।

इंटरनेशनल डेस्क. जर्मनी के रहने वाले कॉस्मेटिक टायकून बास्तियन योटा और मारिया योटा अपनी लग्जरी लाइफ और पार्टीज को लेकर इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हैं। एक दौर वो भी था जब बास्तियन के पास पैसे भी नहीं थे, लेकिन अब वो अरबपति प्लेब्वॉय हैं और उनके घर को लोग न्यू प्लेब्वॉय मेन्शन के नाम से जानते हैं। उनकी नेट वर्थ 64 अरब रुपए है और वो महीने में करीब 65 लाख रुपए तो खुद पर ही खर्च कर देते हैं। ऐसी लाइफस्टाइल के चलते छोड़ना पड़ा देश...

- बास्तियन जब जर्मनी में रहते थे तो रोजाना पूल पार्टी करते थे, जो उनके पड़ोसियों को पसंद नहीं था। उन्हें इससे परेशानी होती थी।
- हर दिन उनके घर पर शोर-शराबा, तेज म्यूजिक, पूल पार्टीज, चीखती-चिल्लाती लड़कियों का जमावड़ा लगा रहता था।
- इसे लेकर बास्तियन ने कहा था कि हमारे घर में ब्यूटीफुल गर्ल्स आती हैं इसलिए पड़ोसी देखकर जलते थे, जिसके चलते हमें देश तक छोड़ना पड़ा।
- वो अपनी वाइफ के साथ अब अमेरिका के लॉस एंजिलिस में रह रहे हैं। बास्तियन ने कहा था कि वो भले ही लॉस एंजिलिस में रहने लगे, लेकिन उन्हें जर्मनी छोड़ने का दुख है।

पैसों की नहीं परवाह

बास्तियन ने बताया था कि वो रोजाना शाम को 6 से 12 लाख रुपए खर्च कर देते हैं। उन्हें पैसों की कोई परवाह नहीं है। वो कारों को लेकर भी काफी पैशनेट हैं। उनके पास 2 करोड़ 66 लाख रुपए की लैंबोर्गिनी अवेंटेडर है, इसके अलावा बेंटले कॉन्टिनेंटल स्पोर्ट कार सहित कई दूसरी कार भी हैं। लॉस एंजिलिस के जिस घर में बास्तियन रह रहे हैं, उसका किराया लगभग 7 लाख रुपए महीना है।

कॉस्मेटिक और इसका है कारोबार

- कॉस्मेटिक टायकून बास्तियन को नेट वर्थ का बड़ा जरिया उनके तीन मेजर प्रोडक्ट ग्लोबल स्किन, टैटू लेजर डिवाइस और आईपीएल डिवाइसेज हैं।
- इसके अलावा दूसरा जरिया 2014 में लॉन्च किया गया GIBacon हैं। ये सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर लोगों को ऑडियो और विजुअल की मदद से एक दूसरे से कनेक्ट रखता है।
- वहीं, कमाई का तीसरा जरिया उनका पब्लिकेशन माइंडस्लिमिंग है। जो वेट कम करने का क्रांतिकारी तरीकों की एडवरटाइजिंग करता है।
- योटा के बिजनेस की ब्रांडिंग इंस्टाग्राम पर उनकी ब्रांड वेबसाइट के जरिए होती है, जिसके तीन लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
- योटा एक लाइफ कोच भी हैं। वो लोगों को मोटिवेशनल स्पीच देते हैं और उन्हें योटा लाइफ के बारे में इंस्पायर करते हैं।


आगे की स्लाइड्स में देखें, बेशन और मारिया की PHOTOS...