--Advertisement--

पापा से मिलने पाकिस्तान गई लड़की का हुआ ये अंजाम, पति ने बताई ये कहानी

सामिया के दूसरे हसबैंड ने पहली बार उसके साथ हुए अत्याचार और उसके आखिरी दिनों के बारे में बताया है।

Danik Bhaskar | Jan 27, 2018, 06:07 PM IST
सामिया अपने दूसरे पति सईद के साथ। सामिया अपने दूसरे पति सईद के साथ।

इंटरनेशनल डेस्क. पाकिस्तानी लड़की सामिया शाहिद की मौत पर बनी एक डॉक्युमेंट्री सामने आई है। इसमें सामिया के दूसरे हसबैंड ने पहली बार उसके साथ हुए अत्याचार और उसके आखिरी दिनों के बारे में बताया है। सामिया को साजिश के तहत पिता से मिलने के लिए पाकिस्तान बुलाया गया था, जहां उसे न सिर्फ रेप और टॉर्चर का शिकार होना पड़ा, बल्कि 6 दिन के अंदर उसकी जान तक चली गई। ऑनर किलिंग के लिए ये पूरी साजिश उसके पहले पति और फैमिली ने रची थी।

- 28 साल की सामिया दुबई में अपने दूसरे पति सईद मुख्तार कजम के साथ रह रही थीं। तभी उन्हें अपने पिता की बीमारी की खबर लगी।
- सामिया ने अपने पिता से मिलने जाने का फैसला किया। सईद ने बताया कि जिस वक्त वो पाकिस्तान जाने के लिए उसे एयरपोर्ट छोड़कर आया, वो बहुत डरा हुआ और हेल्पलेस महसूस कर रहा था।
- सईद के मुताबिक, पाकिस्तान में वो अपने बीमार पिता और अपनी फैमिली से मिलने के लिए जा रही थी, लेकिन फिर भी उसे भेजते वक्त एक अजीब सा डर था।
- हालांकि, सईद का डर सही भी साबित हुआ। सामिया को उसकी फैमिली ने साजिश के तहत बुलाया था, ताकि वो उसकी दूसरी शादी के चलते हुई बेइज्जती का बदला ले सकें।
- पाकिस्तान पहुंचने के बाद सामिया के पहले पति शकील ने पहले उसे अपनी हवस का शिकार बनाया और फिर बेदर्दी से उसका मर्डर कर दिया।
- शकील के इस काम में सामिया के पिता ने भी पूरी मदद और सपोर्ट किया। छह दिन के अंदर ही सामिया को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा।
- हालांकि, बाद में सामिया के पहले हसबैंड और उसके पिता के मर्डर के कनेक्शन में अरेस्ट कर लिया गया। पर उसके फैमिली मेंबर्स इन दोनों पर लगे आरोपों को नकारते ही रहे।

इसलिए खड़ा हुआ था विवाद
- पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश मुस्लिम सामिया की फैमिली ने 2012 में उसकी शादी पाकिस्तान में उसके कजिन शकील के साथ कर दी थी।
- शादी के बाद जब वो यूके लौटी, तो उसकी मुलाकात लंदन में सईद मुख्तार से हुई और दोनों के बीच रोमांस शुरू हो गया।
- मई 2014 में सामिया ने लोकल इमाम से मुलाकात की और उसे शरिया लॉ के तहत फैमिली की जानकारी के बिना हसबैंड शकील से तलाक दिलवाने की बात की।
- इसके बाद सितंबर 2014 में सामिया और मुख्तार ने सीक्रेट सेरेमनी में शादी कर ली। शादी के फैमिली ने उससे रिश्ता तोड़ लिया था और वो दूसरे पति के साथ दुबई शिफ्ट हो गई।
- हालांकि, फैमिली ने बिना बताए तलाक देने और दूसरी शादी के लिए उसे माफ नहीं किया। इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने उसे जान से मारने की साजिश रची।

फैमिली से मिलने के लिए थी खुश
- सईद ने डॉक्युमेंट्री में बताया कि कैसे उसकी वाइफ यानी सामिया सबकुछ भूल अपनी फैमिली से मिलने के लिए जा रही थी। दूसरी शादी के बाद फैमिली ने उससे नाता तोड़ लिया था।
- सईद ने कहा, ''कैसे फैमिली एक बच्चे को अपनी पूरी लाइफ पालती है और उसे प्यार देती है। आखिर में वो उनके लिए बेटी नहीं रह जाती, बल्कि मार्केट में बिकने वाली गाय हो जाती है।''

आगे की स्लाइड्स में देखें सामिया और उसकी फैमिली की फोटोज...