--Advertisement--

सैनिकों ने सबके सामने पहले काटा कोबरा का सिर, फिर बैठकर पिया खून

इंडोनेशिया के सैनिकों ने परेड के दौरान कोबरा का सिर काटकर उनका खून पिया।

Danik Bhaskar | Jan 25, 2018, 06:33 PM IST
Video: कोबरा का खून पीते हुए सैनिक Video: कोबरा का खून पीते हुए सैनिक

इंटरनेशनल डेस्क. इंडोनेशियन सैनिकों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सैनिक कोबरा का सिर काटकर उसका खून पीते हुए दिख रहे हैं। दरअसल यूएस के डिफेंस सेकेट्री जिम मैटिस दो दिन के दौरे पर इंडोनेशिया में हैं। इसी दौरान इंडोनेशियन सैनिकों ने उनके स्वागत में सांप का खून पीने के अलावा कई कालबाजी कर उनका स्वागत किया। कई कोबरा के सिर काटे...

जिम मैटिस परेड फील्ड में पहुंचे तो इंडोनेशिया के सैनिकों ने एक के बाद एक कई करतब किए। इसी बीच कुछ सैनिक मैदान के बीचो बीच हाथ में कोबरा और धारदार हथियार लिए नजर आए। हर सैनिक के हाथ में एक-एक कोबरा था। उन्होंने वहीं पर उनके सिर काटकर खून पीना शुरू कर दिया। जिसे देख वहां मौजूद दर्शक चौंक गए। हालांकि सैनिकों को ऐसी ट्रेनिंग दी जाती है जिससे वो विपरीत परिस्थियों में किसी जंगल में फंस जाए तो जीव-जन्तुओं को खाकर जिंदा रह सके।

जिम मैटिस का रिएक्शन कैसा था
जिम मैटिस साउथईस्ट एशिया में युनाइटेड स्टेट्स से अच्छे संबंध बनाना चाहते हैं। इसी के चलते वो इंडोनेशिया के दौरे पर हैं। यहां पहुंचने पर सैनिको ने उनका स्वागत किया। जिसे देखकर जिम मैटिस काफी खुश हुए। वो फील्ड में ही तालियां बजाने लगे। उन्होंने कहा कि ऐसी फोर्स के साथ मिलकर कई बड़े काम किए जा सकते हैं।