--Advertisement--

एक शख्स ने रातों रात चुरा ली 800 मीटर लंबी सड़क, ऐसे दिया बेच

चीन में एक आदमी ने करीब 800 मीटर सड़क की चोरी कर ली और उसे बेच आया।

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 05:23 PM IST
सड़क की जांच करती टीम। सड़क की जांच करती टीम।

बीजिंग. कई बार आपने सुना होगा कि कागजों पर सड़कें तो बना दी जाती हैं, लेकिन असल में उनकी नींव भी नहीं रखी गई होती। अब जो हम बताने जा रहे हैं ऐसा आपने पहले शायद ही सुना होगा। चीन में एक शख्स ने पैसा कमाने के लिए ऐसा तरीका निकाल डाला, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सुना होगा। इस शख्स ने रातों-रात सड़क की ही चोरी कर डाली। यह कोई मनगढ़ंत कहानी नहीं है, बल्कि ऐसा सच में हुआ है। चीन में एक शख्स ने पहले करीब 800 मीटर सड़क की चोरी की और फिर उसे 51 हजार रुपए में बेच आया। आखिर कैसे बेची सड़क ?...

- चीनी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन सुबह जब सानकेशू गांव के निवासियों ने सड़क के एक हिस्से को गायब पाया तो वह परेशान हो गए।
- पहले तो कुछ लोगों को लगा कि अघोषित रूप से सड़क मरम्मती का काम शुरू हुआ है। उन्होंने पुलिस को इस बात की खबर दी और बताया कि सड़क का एक हिस्सा गायब है।
- इसके बाद पुलिस को जांच में पता चला कि झू नाम के एक शख्स ने खुदाई करने वाली मशीन की सहायता से करीब 800 मीटर सड़क को खोद डाली और उसके कंक्रीट के मलबे को एक फैक्ट्री को बेच दिया।

ऐसे आया आइडिया

- पुलिस ने बताया कि झू कंक्रीट की सड़क को खोदकर उसे बेचने का बिजनेस करके पैसे बनाना चाहता था। झू ने कहा, 'कोई भी उस सड़क से नहीं जा रहा था। मैंने सोचा क्यों न मैं उसे खोद डालूं। मैं सीमेंट के टुकड़े को बेचकर कुछ पैसे बना सकता हूं।' झू ने करीब 500 टन कंक्रीट को चुराया और उसे 51 हजार रुपए में बेच दिया।

सोशल मीडिया पर आ रहे ऐसे कमेंट

ये मामला चीन के सोशल मीडिया वीबो पर बहुत वायरल हो रहा है। एक यूजर ने लिखा गरीबी ने इस शख्स को असल में इन्नोवेटिव (उन्नतिशील) बना दिया। वहीं दूसरे यूजर ने कहा कि इस शख्स के लिए सबसे सटीक सजा ये है कि वो रोड को दोबारा सही कराए।

आगे की स्लाइड्स में देखें इसकी फोटोज...

सड़क की कंक्रीट निकालकर बेच दिया। सड़क की कंक्रीट निकालकर बेच दिया।
51 हजार रुपए में बेची कंक्रीट। 51 हजार रुपए में बेची कंक्रीट।
X
सड़क की जांच करती टीम।सड़क की जांच करती टीम।
सड़क की कंक्रीट निकालकर बेच दिया।सड़क की कंक्रीट निकालकर बेच दिया।
51 हजार रुपए में बेची कंक्रीट।51 हजार रुपए में बेची कंक्रीट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..