--Advertisement--

मैकडॉनल्ड्स ने उल्टा किया अपना लोगो, क्या है इसके पीछे की वजह

इंटरनेशनल वुमन डे पर मैकडॉनल्ड्स ने महिलाओं के सम्मान में अपना लोगो उल्टा कर दिया।

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 09:07 AM IST

इंटरनेशनल डेस्क. इंटरनेशनल वुमन्स डे पर महिलाओं को तरह-तरह से सम्मानित किया गया। फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स ने भी अनोखे तरीके से इंटरनेशनल वुमन्स डे सेलिब्रेट किया। मैकडॉनल्ड्स ने महिलाओं के सम्मान में अपना लोगो ही उल्टा कर दिया। उल्टे लोगो की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। कुछ लोगों ने इसकी तारीफ की तो कुछ ने इसे पीआर स्टंट बताया।

- मैकडॉनल्ड्स ग्लोबल चीफ डायवर्सिटी ऑफिसर वेंडी लुईस ने मीडिया से कहा, 'दुनियाभर की महिलाओं के साथ महिला दिवस मनाने के लिए ब्रैंड के इतिहास में पहली बार हमने अपने लोगो को एक दिन के लिए 8 मार्च को उल्टा यानी M से W करने का फैसला किया।

- वेंडी लुईस ने कहा कि हम अपने गोल्डन आर्च लोगो को उल्टा करके उन महिलाओं के प्रति सम्मान जताना चाहते हैं जो अपने-अपने क्षेत्र में सराहनीय काम कर रही हैं।

- हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह लोगो मैकडी के सिर्फ अमेरिका स्थित एक स्टोर पर उल्टा किया गया है। बता दें कि अमेरिका में 10 में से 6 मैकडॉनल्ड्स की मैनेजर महिलाएं है।

- कंपनी के इस फैसले के पक्ष में कुछ लोगों ने लिखा कि यह आइडिया सही मायनों में तारीफ के काबिल है वहीं कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स को यह रास नहीं आया और उन्होंने इस कदम को सस्ता पीआर स्टंट करार दिया।