--Advertisement--

लैंडिंग के दौरान काठमांडू एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश, 67 पैसेंजर्स थे सवार

बांग्लादेश का पैसेंजर विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया।

Danik Bhaskar | Mar 12, 2018, 03:22 PM IST

इंटरनेशनल डेस्क. यूएस-बांग्ला एयरलाइन्स का पैसेंजर प्लेन नेपाल की राजधानी काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 67 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में 50 लोगों के मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान अपना बैलेंस खो बैठा। जिसकी वजह से हादसा हुआ। लोकल मीडिया के मुताबिक, विमान की पहचान S2-AGU, बॉम्बार्डियर डैश 8 क्यू400 के रूप में हुई है।

कैसे हुआ हादसा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हादसा दोपहर 2.20 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फिसल गया। जिसकी वजह से उसमें आग लग गई। बैलेंस खोने से प्लेन रनवे से भी आगे निकलकर एयरपोर्ट से सटे फुटबॉल ग्राउंड की दीवार पर जाकर टकरा गया। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेशी एयरलाइन्स (US-बांग्ला) का था।

एयरपोर्ट पर लैंडिंग-टेकऑफ रूके

प्लेन क्रैश होने के बाद 14 पैसेंजर्स को जलते मलबे में रेस्क्यू किया गया। उन्हें काठमांडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेकऑफ रोक दिया गया है।

क्या इस गलती से हुआ हादसा?
काठमांडू पोस्ट के मुताबिक सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने बताया कि विमान को रनवे के साउथ साइड से लैंड करने की परमीशन थी लेकिन प्लेन नॉर्थ साइड से लैंड करने लगा। हालांकि एक्सीडेंट की वजहों का सही पता नहीं लग पाया है। लेकिन एक्सीडेंट की जांच की जा रही है कि आखिर इतना बड़ा हादसा किसी तकनीकी खराबी की वजह से हुआ या फिर किसी की गलती थी।