--Advertisement--

पिता ने पैदा होते ही बच्चे को कचरे में फेंका, ऐसी वजह आई सामने

स्क्रीनशॉट में आरोपी के हाथ में एक पेपर बैग नजर आ रहा, जिसमें उसने बच्ची को डाल रखा है।

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2018, 06:33 PM IST
घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज। घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज।

इंटरनेशनल डेस्क. चीन में एक शख्स ने अपनी नवजात बच्ची को कचरे में फेंक दिया। मामला 15 जनवरी का है, लेकिन अब सामने आया है। आरोपी पिता ने लड़की के पैदा होने के दो घंटे बाद ही उसे एक पेपर बैग में रख कचरे के डिब्बे में डाल दिया। इसके पीछे उसने जो वजह बताई वो चौंकाने वाली थी। उसने कहा कि बेटी की तबियत बिगड़ गई थी और वो ठीक नहीं हो सकती थी। आरोपी पिता को फिलहाल अरेस्ट कर लिया गया है। इस हाल में मिली बच्ची...

- शुआनवेई में हुई इस घटना के सीसीटीवी फुटेज का स्क्रीनशॉट सामने आया है। इसमें आरोपी पिता रेड टीशर्ट में कचरे के डिब्बे के पास जाते नजर आ रहा है।
- स्क्रीनशॉट में आरोपी के हाथ में एक पेपर बैग नजर आ रहा, जिसमें उसने बच्ची को डाल रखा है। आरोपी ने वो पेपरबैग डस्टबिन में रखा और वहां से निकल गया।
- इसके बाद डस्टबिन के पास पहुंची एक बुजुर्ग महिला ने बच्ची को देखा। कड़ाके की ठंड के चलते उसका चेहरा और होंठ लाल पड़ चुके थे और उसकी एम्बिलिकल कॉड तक नहीं कटी थी।
- यून्नान डेली के मुताबिक, मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चे को शुआनवेई पीपुल्स हॉस्पिटल भेजा और बाद में उसे सिटी कम्युनिटी सेन्टर भेज दिया गया।
- बुजुर्ग महिला की बच्चे को अपनी गोद में लिए फोटो वायरल हो रही है, जिसमें महिला ने उसे गर्म रखने के लिए बहुत सारे कपड़ों में लपेट रखा है।

छोड़ने के पीछे बताई ये वजह
- शुआंग लोंग पुलिस ने सीवीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपी पिता को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस को वो और उसकी गर्लफ्रेंड अपार्टमेंट में ही मिले।
- ये कपल मैरिड नहीं है। आरोपी की गर्लफ्रेंड को जब लेबर पेन हुआ तो उस वक्त उसकी आठ महीने की प्रेग्नेंसी थी, लेकिन तब तक उसने कोई भी चेकअप भी नहीं कराया था।
- पुलिस के मुताबिक, पिता ने बच्ची को पैदा होने के 2 घंटे बाद ही पेपर बैग में डालकर कचरे के डिब्बे में डाल दिया था।
- आरोपी पिता का दावा है कि वो और उसकी गर्लफ्रेंड ने देखा बच्ची का रंग बैंगनी पड़ता जा रहा था और ऐसा लगा कि अब उसका इलाज नहीं हो पाएगा, इसलिए उसे फेंकने का फैसला लिया।
- आरोपी पिता को देश का क्रिमिनल लॉर तोड़ने का आरोपी पाया गया है और अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं उसकी गर्लफ्रेंड लाई को बेल पर रिहा कर दिया गया है।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

आरोपी पिता बच्ची को कचरे के डिब्बे में छोड़कर जाते हुए। आरोपी पिता बच्ची को कचरे के डिब्बे में छोड़कर जाते हुए।
कचरे के डिब्बे के पास लगी लोगों की भीड़। कचरे के डिब्बे के पास लगी लोगों की भीड़।
लावारिस हालत में मिली बच्ची और उसे डस्टबिन से निकलाने वाली महिला। लावारिस हालत में मिली बच्ची और उसे डस्टबिन से निकलाने वाली महिला।
X
घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज।घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज।
आरोपी पिता बच्ची को कचरे के डिब्बे में छोड़कर जाते हुए।आरोपी पिता बच्ची को कचरे के डिब्बे में छोड़कर जाते हुए।
कचरे के डिब्बे के पास लगी लोगों की भीड़।कचरे के डिब्बे के पास लगी लोगों की भीड़।
लावारिस हालत में मिली बच्ची और उसे डस्टबिन से निकलाने वाली महिला।लावारिस हालत में मिली बच्ची और उसे डस्टबिन से निकलाने वाली महिला।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..