Hindi News »International News »International» Newborn Baby Abandoned In A Dumpster In China

पिता ने पैदा होते ही बच्चे को कचरे के डिब्बे में फेंका, बताई ये बेतुकी वजह

स्क्रीनशॉट में आरोपी के हाथ में एक पेपर बैग नजर आ रहा, जिसमें उसने बच्ची को डाल रखा है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 21, 2018, 01:24 PM IST

    • घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज।

      इंटरनेशनल डेस्क.चीन में एक शख्स ने अपनी नवजात बच्ची को कचरे में फेंक दिया। मामला 15 जनवरी का है, लेकिन अब सामने आया है। आरोपी पिता ने लड़की के पैदा होने के दो घंटे बाद ही उसे एक पेपर बैग में रख कचरे के डिब्बे में डाल दिया। इसके पीछे उसने जो वजह बताई वो चौंकाने वाली थी। उसने कहा कि बेटी की तबियत बिगड़ गई थी और वो ठीक नहीं हो सकती थी। आरोपी पिता को फिलहाल अरेस्ट कर लिया गया है। इस हाल में मिली बच्ची...

      - शुआनवेई में हुई इस घटना के सीसीटीवी फुटेज का स्क्रीनशॉट सामने आया है। इसमें आरोपी पिता रेड टीशर्ट में कचरे के डिब्बे के पास जाते नजर आ रहा है।
      - स्क्रीनशॉट में आरोपी के हाथ में एक पेपर बैग नजर आ रहा, जिसमें उसने बच्ची को डाल रखा है। आरोपी ने वो पेपरबैग डस्टबिन में रखा और वहां से निकल गया।
      - इसके बाद डस्टबिन के पास पहुंची एक बुजुर्ग महिला ने बच्ची को देखा। कड़ाके की ठंड के चलते उसका चेहरा और होंठ लाल पड़ चुके थे और उसकी एम्बिलिकल कॉड तक नहीं कटी थी।
      - यून्नान डेली के मुताबिक, मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चे को शुआनवेई पीपुल्स हॉस्पिटल भेजा और बाद में उसे सिटी कम्युनिटी सेन्टर भेज दिया गया।
      - बुजुर्ग महिला की बच्चे को अपनी गोद में लिए फोटो वायरल हो रही है, जिसमें महिला ने उसे गर्म रखने के लिए बहुत सारे कपड़ों में लपेट रखा है।

      छोड़ने के पीछे बताई ये वजह
      - शुआंग लोंग पुलिस ने सीवीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपी पिता को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस को वो और उसकी गर्लफ्रेंड अपार्टमेंट में ही मिले।
      - ये कपल मैरिड नहीं है। आरोपी की गर्लफ्रेंड को जब लेबर पेन हुआ तो उस वक्त उसकी आठ महीने की प्रेग्नेंसी थी, लेकिन तब तक उसने कोई भी चेकअप भी नहीं कराया था।
      - पुलिस के मुताबिक, पिता ने बच्ची को पैदा होने के 2 घंटे बाद ही पेपर बैग में डालकर कचरे के डिब्बे में डाल दिया था।
      - आरोपी पिता का दावा है कि वो और उसकी गर्लफ्रेंड ने देखा बच्ची का रंग बैंगनी पड़ता जा रहा था और ऐसा लगा कि अब उसका इलाज नहीं हो पाएगा, इसलिए उसे फेंकने का फैसला लिया।
      - आरोपी पिता को देश का क्रिमिनल लॉर तोड़ने का आरोपी पाया गया है और अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं उसकी गर्लफ्रेंड लाई को बेल पर रिहा कर दिया गया है।

      आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

    • पिता ने पैदा होते ही बच्चे को कचरे के डिब्बे में फेंका, बताई ये बेतुकी वजह, international news in hindi, world hindi news
      +3और स्लाइड देखें
      आरोपी पिता बच्ची को कचरे के डिब्बे में छोड़कर जाते हुए।
    • पिता ने पैदा होते ही बच्चे को कचरे के डिब्बे में फेंका, बताई ये बेतुकी वजह, international news in hindi, world hindi news
      +3और स्लाइड देखें
      कचरे के डिब्बे के पास लगी लोगों की भीड़।
    • पिता ने पैदा होते ही बच्चे को कचरे के डिब्बे में फेंका, बताई ये बेतुकी वजह, international news in hindi, world hindi news
      +3और स्लाइड देखें
      लावारिस हालत में मिली बच्ची और उसे डस्टबिन से निकलाने वाली महिला।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए International News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Newborn Baby Abandoned In A Dumpster In China
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From International

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×