--Advertisement--

PHOTOS: बंद दरवाजों के पीछे ऐसी है पाकिस्तान की नाइट LIFE

पार्टी गोअर्स में वो जेनरेशन शामिल है, जो फॉरेन यूनिवर्सिटीज और दूसरे देशों में आजादी का मजा ले चुकी है।

Danik Bhaskar | Jan 07, 2018, 12:05 AM IST

इंटरनेशनल डेस्क. ये फोटोज लंदन, न्यूयॉर्क या पेरिस के नाइट क्लब की नहीं, बल्कि पाकिस्तान के नाइटक्लब्स की हैं। शॉर्ट स्कर्ट में लड़कियां और बालों में जेल लगाए लड़कों का फ्लोर पर डांस करना यहां दूसरे किसी वेस्टर्न देश की ही तरह आम है। सख्त इस्लामिक कायदों से अलग देश में बड़ी संख्या में अमीर और वेस्टर्नाइज लाइफ जीने का शौकीन एलीट क्लास भी है, जो नाइट क्लब और नाइट लाइफ एन्जॉय करते देखा जाता है। हालांकि, ये सब बंद दरवाजों के पीछे होता है। अंडरग्राउंट होती हैं ये पार्टीज...

- ब्लॉग और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर वीकेंड पर इस्लामाबाद कराची और लाहौर में फैशन इंडस्ट्री के लोग, फोटोग्राफर्स, बिजनेसमैन और स्टूडेंट्स नाइट क्लब में इकट्ठा होते हैं।
- क्लब्स में यंग लड़के-लड़कियां डांस करते और साथ में ड्रिंक एन्जॉय करते हैं। देश में भले ही शराब बैन हो, लेकिन क्लब में कई अपना खुद का लिकर लेकर आते हैं।
- पार्टी गोअर्स में वो जेनरेशन शामिल है, जो फॉरेन यूनिवर्सिटीज और दूसरे देशों में आजादी का मजा ले चुकी हैं और इन सबके बाद अपने देश लौटी है।
- कुछ पार्टीज बहुत सीक्रेट तौर पर रखी जाती हैं। इनका जरा भी एडवरटाइज नहीं होता। यहां तक कि ये कहां चल रही हैं, इसका भी अंदाजा लगा पाना मुश्किल है।
- 1970 के आखिर में शुरू हुई धार्मिक कट्टरता से पहले पाकिस्तान की तस्वीर कुछ और ही थी। इनकी नाइटलाइफ के चर्चे थे।
- इस गोल्डन दौर की शुरुआत 1950 से हुई और ये दौर 1977 तक चला। यहां के बार में जबरदस्त भीड़ के साथ एल्कोहल और अमेरिकी जैज म्यूजिक आम था।
- कराची में प्लेब्वॉय, एक्लेसियर, ओएसिस, समर और क्लब 007 ऐसे जगहें थीं, जो यंग लोगों से भरी रहती थीं। यहां बैंड्स, ड्रिंस और डांसिंग से लेकर सबकुछ होता था।

आगे की स्लाइड्स में देखें पाकिस्तान की नाइट लाइफ की फोटोज...