--Advertisement--

चर्चा में रही थी इस सुल्तान की बेटी की शादी, खर्च कर दिए थे 126 करोड़ रु.

सुल्तान ने सिर्फ इस शादी में 126 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे। इसमें दुनियाभर से 2000 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए थे।

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 12:10 AM IST
सुल्तान हसनल की बेटी की शादी क सुल्तान हसनल की बेटी की शादी क

इंटरनेशनल डेस्क. ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया गणतंत्र दिवस पर भारत के खास मेहमान हैं। हसनल अपनी लग्जरी लाइफ और शानो-शौकत को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। उनकी बेटी की हुई शाही शादी बहुत सुर्खियों में रही थी। सुल्तान ने सिर्फ इस शादी में 126 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे। इस शाही शादी में दुनियाभर से 2000 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए थे। पानी की तरह बहाया पैसा...

- साल 2012 में हुई हसनल की बेटी हजह हफीजा की शादी खबरों में थी। सेरेमनी उनके सोने से जड़े पैलेस इस्ताना नुरुल इमान पैलेस में हुई थी।
- इस शाही शादी में पड़ोसी देशों के मुखिया और पावरफुल लोग पहुंचे थे। इसमें मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब रजक और थाईलैंड की पीएम यिंगलक शिनावात्रा भी शामिल थे।
- हजह, सुल्तान और उनकी पत्नी सालेहा की पांचवी संतान हैं। वो और उनके पति दोनों ही ब्रुनेई सुल्तान के साथ गर्वंमेंट रोल में हैं। एक फाइनेंस मिनिस्ट्री में और एक सिविल सर्वेंट है।
- सुल्तान ने अपनी लाडली बेटी की शादी में पानी की तरह पैसे बहाए थे। उन्होंने इस पर 126 करोड़ रुपए लुटा दिए थे। इसकी पुष्टि उनके वेडिंग प्लानर ने की थी।

वेडिंग प्लानर ने बताई थी ये बातें
- न्यूयॉर्क के रहने वाले और स्वांक प्रोडक्शन के फाउंडर माया कलमान हजह के वेडिंग प्लानर थे। उन्होंने बताया था कि इस शादी में सुल्तान ने बेइंतेहा पैसा बहाया था।
- कलमान के मुताबिक, शादी में हर एक गेस्ट पर 1000 डॉलर खर्च हुए थे। उनके एस्टिमेट के मुताबिक इस शादी में करीब 20 मिलियन डॉलर खर्च हुए थे।
- वेडिंग प्लानर के मुताबिक, ये सिर्फ वेडिंग के वक्त का खर्च था। इसके अलावा पूरे हफ्ते चले सेलिब्रेशन में अलग से करीब 15 मिलियन डॉलर खर्च हुए थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस शाही शादी की फोटोज...