विदेश

--Advertisement--

धरती पर LIFE को दिखातीं ये 12 PHOTOS, इनमें से चुनी जाएंगी बेस्ट

इस कॉन्टेस्ट में एंट्री के लिए कोई फीस नहीं है और ये हर लेवल के फोटोग्राफर के लिए ओपन है।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 01:28 PM IST
ब्राजील के आर्टिफिशियल बीच सितियो दो बॉर्ग्स पर रिलैक्स होते लोकल लोग। ये फोटो ब्राजील के आर्टिस्ट केनी एंड्रेड ने ली है। ब्राजील के आर्टिफिशियल बीच सितियो दो बॉर्ग्स पर रिलैक्स होते लोकल लोग। ये फोटो ब्राजील के आर्टिस्ट केनी एंड्रेड ने ली है।

इंटरनेशनल डेस्क. सोनी वर्ल्ड फोटोग्राफी अवॉर्ड 2018 के लिए फोटोज की एंट्रीज पहुंचने लगी हैं, जिनमें से कुछ बेस्ट फोटोज को एग्जीबिशन में दिखाया भी जा चुका है और कम्पीटिशन के जज को भी हैंडओवर किया जा चुका है। सोनी वर्ल्ड फोटोग्राफी अवॉर्ड का मकसद दुनिया की बेस्ट कन्टेम्पररी फोटोग्राफी को सम्मानित करना है। ओपन कॉम्पिटीशन के लिए 4 जनवरी और प्रोफेशनल्स के लिए 11 जनवरी की डेडलाइन है। विनर्स को मिलेगा ये प्राइज...

- इनमें से जो फोटोज सामने आई हैं उनमें एक तस्वीर चीन की है। इसमें शेनझेन के रंगीन लाइट से जगमगाते क्रिस्टल यूनिवर्स की है।
- एक पोर्ट्रेट कल्हारी शेर की है, जिसकी आंखें सूरज की रोशनी में सुनहरी नजर आ रही हैं। वहीं, कॉम्पिटीशन के लिए पहुंचीं कुछ फोटोज ब्लैक एंड व्हाइट हैं।
- इसमें एक फोटो सोवेनिया के पोकल्जुका फॉरेस्ट की हैं, जिसमें पेड़ के ऊपर इंक ब्लू कलर के आसमान में जैसे तारे जड़े नजर आ रहे हैं।
- फोटोग्राफर प्रोफेशनल कॉन्टेस्ट में एंट्री कर 25,000 डॉलर का अवॉर्ड जीत सकते हैं। वहीं, ओपन कॉन्टेस्ट के विनर को 5000 डॉलर मिलेंगे।
- इस कॉन्टेस्ट में एंट्री के लिए कोई फीस नहीं है और ये हर लेवल के फोटोग्राफर के लिए ओपन है।

आगे की स्लाइड्स में देखें कॉन्टेस्ट के लिए पहुंची फोटोज...

बर्फ से ढके रास्ते पर मंगोलिया के सातन रेंडियर्स के साथ चलता बच्चा। बर्फ से ढके रास्ते पर मंगोलिया के सातन रेंडियर्स के साथ चलता बच्चा।
चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो। चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो।
अमेरिका में येलोस्टोन नेशनल पार्क में मॉर्निंग ग्लोरी पूल। अमेरिका में येलोस्टोन नेशनल पार्क में मॉर्निंग ग्लोरी पूल।
चीन की ऑटोनॉमस टेरिटरी मकाऊ का रेजिडेंशियल टावर ब्लॉक। चीन की ऑटोनॉमस टेरिटरी मकाऊ का रेजिडेंशियल टावर ब्लॉक।
ये फोटो कल्हारी शेर (बाएं) की है, जिसकी आंखें सूरज की रोशनी में सुनहरी नजर आ रही हैं।  आइसलैंड की पारंपरिक लकड़ी की बोट(दाएं)। ये साल का अपना ज्यादातर वक्त इस बे में तैरते हुए गुजारती है। ये फोटो कल्हारी शेर (बाएं) की है, जिसकी आंखें सूरज की रोशनी में सुनहरी नजर आ रही हैं। आइसलैंड की पारंपरिक लकड़ी की बोट(दाएं)। ये साल का अपना ज्यादातर वक्त इस बे में तैरते हुए गुजारती है।
चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो (बाएं)। दूसरी फोटो एक महिला की है, जिसका चेहरा झाइंयों से भरा है। इसे लेने वाले फोटोग्राफर ने कहा, मुझे ये मॉडल बहुत ही खूबसूरत लगी। चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो (बाएं)। दूसरी फोटो एक महिला की है, जिसका चेहरा झाइंयों से भरा है। इसे लेने वाले फोटोग्राफर ने कहा, मुझे ये मॉडल बहुत ही खूबसूरत लगी।
फिलीपीन्स के मनीला में तीन पीढ़ियां के एक के बाद एक लाइन से बैठे हुए। फिलीपीन्स के मनीला में तीन पीढ़ियां के एक के बाद एक लाइन से बैठे हुए।
कैनरी आइलैंड पर मौजूद पोरिस लाइटहाउस के आस-पास का नजारा। इसमें 75 मिनट के फर्क में ली गईं दो तस्वीरों को जोड़ा गया है। कैनरी आइलैंड पर मौजूद पोरिस लाइटहाउस के आस-पास का नजारा। इसमें 75 मिनट के फर्क में ली गईं दो तस्वीरों को जोड़ा गया है।
ये फोटो सोवेनिया के पोकल्जुका फॉरेस्ट की हैं, जिसमें पेड़ के ऊपर इंक ब्लू कलर के आसमान में जैसे तारे जड़े नजर आ रहे हैं। ये फोटो सोवेनिया के पोकल्जुका फॉरेस्ट की हैं, जिसमें पेड़ के ऊपर इंक ब्लू कलर के आसमान में जैसे तारे जड़े नजर आ रहे हैं।
बुडापेस्ट में दानुबे नदी की ऊपर बने मार्गिट ब्रिज से फोटो ली। बुडापेस्ट में दानुबे नदी की ऊपर बने मार्गिट ब्रिज से फोटो ली।
ये फोटोज कंस्ट्रक्शन साइट की है, जिसमें वर्कर्स लंच ब्रेक में आराम कर रहे हैं। फोटोग्राफर ने ये फोटो बिल्डिंग के छठें माले से लिया था। ये फोटोज कंस्ट्रक्शन साइट की है, जिसमें वर्कर्स लंच ब्रेक में आराम कर रहे हैं। फोटोग्राफर ने ये फोटो बिल्डिंग के छठें माले से लिया था।
इटली में रियलमोंटे में ये सफेद पहाड़ियां हैं, जो नरम लाइमस्टोन और व्हाइच मार्ल से बनी हैं। इटली में रियलमोंटे में ये सफेद पहाड़ियां हैं, जो नरम लाइमस्टोन और व्हाइच मार्ल से बनी हैं।
X
ब्राजील के आर्टिफिशियल बीच सितियो दो बॉर्ग्स पर रिलैक्स होते लोकल लोग। ये फोटो ब्राजील के आर्टिस्ट केनी एंड्रेड ने ली है।ब्राजील के आर्टिफिशियल बीच सितियो दो बॉर्ग्स पर रिलैक्स होते लोकल लोग। ये फोटो ब्राजील के आर्टिस्ट केनी एंड्रेड ने ली है।
बर्फ से ढके रास्ते पर मंगोलिया के सातन रेंडियर्स के साथ चलता बच्चा।बर्फ से ढके रास्ते पर मंगोलिया के सातन रेंडियर्स के साथ चलता बच्चा।
चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो।चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो।
अमेरिका में येलोस्टोन नेशनल पार्क में मॉर्निंग ग्लोरी पूल।अमेरिका में येलोस्टोन नेशनल पार्क में मॉर्निंग ग्लोरी पूल।
चीन की ऑटोनॉमस टेरिटरी मकाऊ का रेजिडेंशियल टावर ब्लॉक।चीन की ऑटोनॉमस टेरिटरी मकाऊ का रेजिडेंशियल टावर ब्लॉक।
ये फोटो कल्हारी शेर (बाएं) की है, जिसकी आंखें सूरज की रोशनी में सुनहरी नजर आ रही हैं।  आइसलैंड की पारंपरिक लकड़ी की बोट(दाएं)। ये साल का अपना ज्यादातर वक्त इस बे में तैरते हुए गुजारती है।ये फोटो कल्हारी शेर (बाएं) की है, जिसकी आंखें सूरज की रोशनी में सुनहरी नजर आ रही हैं। आइसलैंड की पारंपरिक लकड़ी की बोट(दाएं)। ये साल का अपना ज्यादातर वक्त इस बे में तैरते हुए गुजारती है।
चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो (बाएं)। दूसरी फोटो एक महिला की है, जिसका चेहरा झाइंयों से भरा है। इसे लेने वाले फोटोग्राफर ने कहा, मुझे ये मॉडल बहुत ही खूबसूरत लगी।चिली के पटागोनिया रीजन में मौजूद तोरेस डेल पैने नेशनल पार्क की फोटो (बाएं)। दूसरी फोटो एक महिला की है, जिसका चेहरा झाइंयों से भरा है। इसे लेने वाले फोटोग्राफर ने कहा, मुझे ये मॉडल बहुत ही खूबसूरत लगी।
फिलीपीन्स के मनीला में तीन पीढ़ियां के एक के बाद एक लाइन से बैठे हुए।फिलीपीन्स के मनीला में तीन पीढ़ियां के एक के बाद एक लाइन से बैठे हुए।
कैनरी आइलैंड पर मौजूद पोरिस लाइटहाउस के आस-पास का नजारा। इसमें 75 मिनट के फर्क में ली गईं दो तस्वीरों को जोड़ा गया है।कैनरी आइलैंड पर मौजूद पोरिस लाइटहाउस के आस-पास का नजारा। इसमें 75 मिनट के फर्क में ली गईं दो तस्वीरों को जोड़ा गया है।
ये फोटो सोवेनिया के पोकल्जुका फॉरेस्ट की हैं, जिसमें पेड़ के ऊपर इंक ब्लू कलर के आसमान में जैसे तारे जड़े नजर आ रहे हैं।ये फोटो सोवेनिया के पोकल्जुका फॉरेस्ट की हैं, जिसमें पेड़ के ऊपर इंक ब्लू कलर के आसमान में जैसे तारे जड़े नजर आ रहे हैं।
बुडापेस्ट में दानुबे नदी की ऊपर बने मार्गिट ब्रिज से फोटो ली।बुडापेस्ट में दानुबे नदी की ऊपर बने मार्गिट ब्रिज से फोटो ली।
ये फोटोज कंस्ट्रक्शन साइट की है, जिसमें वर्कर्स लंच ब्रेक में आराम कर रहे हैं। फोटोग्राफर ने ये फोटो बिल्डिंग के छठें माले से लिया था।ये फोटोज कंस्ट्रक्शन साइट की है, जिसमें वर्कर्स लंच ब्रेक में आराम कर रहे हैं। फोटोग्राफर ने ये फोटो बिल्डिंग के छठें माले से लिया था।
इटली में रियलमोंटे में ये सफेद पहाड़ियां हैं, जो नरम लाइमस्टोन और व्हाइच मार्ल से बनी हैं।इटली में रियलमोंटे में ये सफेद पहाड़ियां हैं, जो नरम लाइमस्टोन और व्हाइच मार्ल से बनी हैं।
Click to listen..