विदेश

--Advertisement--

सिर्फ 5 मिनट की बर्फबारी में दब गई पूरी कार, -55 डिग्री में शहर का ऐसा है हाल

रूस के इस इलाके की फोटोज और वीडियो सामने आए हैं। मकान के सेकंड फ्लोर की खिड़कियों के ऊपर तक बर्फ जमा हो जा रही।

Danik Bhaskar

Dec 19, 2017, 02:28 PM IST
आर्कटिक सिटी नोरीलस्क में भयानक बर्फबारी। आर्कटिक सिटी नोरीलस्क में भयानक बर्फबारी।

नोरिल्स्क. दुनियाभर में लोग जहां कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। वहीं, आर्कटिक सिटी नोरिल्स्क में हालात और भी भयानक हैं। यहां शुक्रवार रात से शुरू हुई बर्फबारी इस हालात में पहुंच गई है कि शहर के अंदर और पड़ोसी शहरों को जाने वाले रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। यहां सिर्फ पांच मिनट में ही बर्फबारी से पूरी कार बर्फ में दब गई। इस वक्त यहां का पारा माइनस 55 डिग्री सेल्सियस से भी कम है। बता दें, सोवियत यूनियन के दौर में यहां कैदियों को काम करने के लिए भेजा जाता था। सेकंड फ्लोर की खिड़कियों तक जमा हुई बर्फ...

- रूस का ये रिमोट इंडस्ट्रियल एरिया है, जहां कई तरह के चैलेंज के साथ रहने का मजा भी है। यहां मकानों से लेकर घर तक सब बर्फ में दब गए हैं।
- यहां एक लोकल शख्स ने बताया कि वो अपनी कार सिर्फ मिनट के लिए छोड़कर गया था, लेकिन जब लौटा तो पूरी कार बर्फ में दब चुकी थी।
- रूस के इस इलाके की फोटोज और वीडियो सामने आए हैं। कहीं मकान के सेकंड फ्लोर की खिड़कियों के ऊपर तक बर्फ जमा हो जा रही। तो कहीं पार्किंग में खड़ी कारें बर्फ में दब गई हैं।
- एक लोकल महिला ने घर से एटीएम की ओर जाने वाले रास्ते की फोटोज शेयर की है, जो बर्फ से खचाखच भरा दिखाई दे रहा।
- यहां माइनस 55 डिग्री सेल्सियस में इतनी बर्फबारी हो रही कि देखते ही देखते साफ-सुथरी सड़क पर बर्फ की चादर बिछ जा रही है।
- रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार रात से शुरू हुई इस असाधारण बर्फबारी के चलते शहर की बर्फ हटाने वाली मशीनों भी काम नहीं कर रही हैं। पड़ोसी कस्बों को जाने वाले रास्ते भी ब्लॉक हो गए हैं।
- आर्कटिक के इस शहर में इस वक्त पोलर नाइट्स चल रही हैं। इस दौरान छह हफ्तों तक यहां दिन नहीं होगा, सिर्फ 24 घंटे रात रहेगी।
- साइबेरियन टाइम्स के मुताबिक, इन दिक्कतों के साथ ही लोकल लोग इस बर्फबारी का मजा भी ले रहे हैं। यहां इस वक्त 1 लाख 75 हजार लोग रह रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस शहर में बर्फबारी के बाद की फोटोज...

सड़कों पर ऐसे जमा हुई बर्फ। सड़कों पर ऐसे जमा हुई बर्फ।
सेकंड फ्लोर की खिड़कियों तक जमा हुई बर्फ। सेकंड फ्लोर की खिड़कियों तक जमा हुई बर्फ।
Click to listen..