--Advertisement--

सऊदी को करीब से देखने का मिला मौका, तो फोटोग्राफर ने कैद कीं ये PHOTOS

सऊदी में हज पर आने वाले मुस्लिमों को ही एंट्री लेने की परमिशन मिलती है। यहां गैर-मुस्लिमों को टूरिस्ट वीजा नहीं मिलता।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 12:10 AM IST
एरिक द्वारा ली गईं सऊदी अरब की फोटोज। एरिक द्वारा ली गईं सऊदी अरब की फोटोज।

इंटरनेशनल डेस्क. सऊदी अरब एक गैर मुस्लिम शख्स के घूमने के लिए दुनिया की सबसे मुश्किल जगहों में से एक है। ये कहना है फोटोग्राफर एरिक लफ्फार्ज का। सऊदी गैर मुस्लिमों को टूरिस्ट वीजा नहीं देता है। हालांकि, कुछ साल पहले शॉर्ट टाइम के लिए सरकार ने टूरिस्ट वीजा जारी किया था, जिसे पाने वालों एरिक भी शामिल थे। उन्होंने मुश्किल से मिले इस मौके को जाने नहीं दिया और इसे करीब से देखने की कोशिश की। गांव से लेकर शहर तक के नजारे किए कैद...


- सऊदी अरब में हज पर आने वाले मुस्लिमों को ही एंट्री लेने की परमिशन मिलती है। यहां सरकार गैर-मुस्लिमों को टूरिस्ट वीजा नहीं देती है।
- टूरिस्ट वीजा को खत्म करने से पहले सऊदी अरब ने कम समय के लिए टूरिस्ट्स को वीजा जारी किया था और फोटोग्राफर एरिक इसे हासिल करने में कामयाब रहे थे।
- एरिक ने बताया था कि वो उस देश को देखने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते थे, जो आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहता है।
- उन्होंने दो हफ्तों के इस टूर में सऊदी को काफी करीब से देखा और इस रूढ़िवादी समाज में संस्कृति और चीजों को देखने की कोशिश की।
- एरिक ने यहां के शहरी इलाकों से लेकर रूरल एरिया तक के नजारे भी अपने कैमरे में कैद किए और उन्हें अपनी वेबसाइट पर भी शेयर किया।
- हालांकि, अब सऊदी सरकार अब इस साल से टूरिस्ट वीजा देने की शुरुआत करने वाली है। सऊदी कमीशन फॉर टूरिज्म एंड नेशनल हेरिटेज के हेड ने इसका एलान भी किया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें एरिक द्वारा ली गईं सऊदी अरब की फोटोज...