--Advertisement--

सऊदी अरब के किंग के पैलेस की PHOTOS, इसीलिए आया चर्चा में

सऊदी किंग का ऑफिशियल पैलेस अलग-अलग साइज की दो बिल्डिंग्स में बंटा है।

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 02:37 PM IST
सऊदी किंग का ऑफिशियल पैलेस अल यमामाह। सऊदी किंग का ऑफिशियल पैलेस अल यमामाह।

इंटरनेशनल डेस्क. सऊदी अरब में रॉयल पैलेस पर हमले की कोशिश हुई। अल यमामाह पैलेस सऊदी के किंग का ऑफिशियल रेजिडेंस हैं। साथ इसमें रॉयल कोर्ट से लेकर ऑफिशियल रिसेप्शन तक काफी सब कुछ है। इसी पैलेस में काउंसिल मिनिस्टर्स की मीटिंग्स भी होती हैं। ये राजधानी रियाद के वेस्टर्न सबर्ब में मौजूद है। ये सऊदी किंग के प्राइवेट पैलेस रावदत खुरैम से बिल्कुल अलग है, जो रियाद के उत्तर में 60 किमी दूर बना है। दो हिस्सों में बंटा है ये पैलेस...

- सऊदी किंग का ऑफिशियल पैलेस अलग-अलग साइज की दो बिल्डिंग्स में बंटा है। एक ग्रैंड पैलेस रॉयल कोर्ट, ऑफिशियल रिसेप्शन और काउंसिल मिनिस्टर्स की मीटिंग के लिए है। इस ग्रैंड पैलेस को यहां चौरा अद दीवान के नाम से जाना जाता है। वहीं, इसी कैम्पस में एक छोटा पैलेस भी मौजूद है। प्राइवेट पार्क के साथ ये सऊदी किंग और उनकी फैमिली का प्राइवेट पैलेस है।

इसलिए है चर्चा में

यमन के विद्रोहियों ने मंगवार को सऊदी अरब के इस रॉयल पैलेस को निशाना बनाकर मिसाइल हमला किया। हमलावर मिसाइल को सऊदी के सुरक्षा बलों ने हवा में ही उड़ाकर नाकाम कर दिया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। मिसाइल किंग सलमान के रॉयल पैलेस में बजट जारी करने के ठीक पहले दागी गई थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस पैलेस की फोटोज...