--Advertisement--

सऊदी के इस होटल में छिपे हैं टॉर्चर से जुड़े गहरे राज, इसलिए है फिर चर्चा में

यहां करप्शन के मामले में सऊदी के प्रिंस और यहां अफसरों ने न सिर्फ जेल काटी बल्कि तरह-तरह के टॉर्चर भी झेले।

Danik Bhaskar | Mar 15, 2018, 12:10 AM IST
रियाद का रित्ज कार्लटन होटल। रियाद का रित्ज कार्लटन होटल।

इंटरनेशनल डेस्क. सऊदी अरब का रित्ज कार्लटन होटल एक बार फिर चर्चा हैं। यहां करप्शन के मामले में सऊदी के प्रिंस और यहां अफसरों ने न सिर्फ जेल काटी बल्कि तरह-तरह के टॉर्चर भी झेले। होटल में इस मामले से जुड़े कई गहरे राज छिपे होने की बात कही जा रही है, जिस पर सऊदी सरकार लगातार परदा डाल रही है। 52 एकड़ में फैला ये होटल राजधानी रियाद में आने वाले बिलेनियर्स और स्टेट हेड को होस्ट करता है।

क्या था पूरा मामला?
नवंबर में सऊदी सरकार ने सऊदी के सैकड़ों प्रभावशादी कारोबारियों को रियाद के रित्ज कार्लटन होटल में बंद कर दिया था। इनमें से कई रॉयल परिवार के मेंबर थे। इसे करप्शन के खिलाफ एक्शन बताया गया था। रिपोर्ट्स ये भी सामने आईं कि यहां हिरासत के दौरान प्रिंस समेत कई लोगों को टॉर्चर भी किया गया। करीब 17 लोगों को टॉर्चर के चलते हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा था। वहीं, एक शख्स की मौत भी हो गई थी। होटल में इन तमाम आरोपों से जुड़े कई राज छिपे हैं। हालांकि, सऊदी सरकार इन आरोपों को खारिज कर रही है।

अंदर से दिखता है ऐसा
- रियाद में किंग अब्दुल्लाजीज कन्वेंशन सेंटर के पास ये लग्जीरियस होटल मौजूद है। इसमें 6 रेस्टोरेंट्स, इन्डोर पूल और बड़े-बड़े रूम्स से लेकर बहुत कुछ है।
- सैटेलाइट एलसीडी टीवी और शाही डेकोरेसन के साथ होटल के रूम बहुत बड़े-बड़े हैं। वहीं, पब्लिक एरिया में फ्री वाई-फाई की भी फेसिलिटी है।
- होटल के मेन रेस्टोरेंट में डेली ब्रेकफास्ट मेन्यू मिलता है। इसके वाला गेस्ट्स रूम सर्विस में लेबनीज, इटैलियन और चाइनीज में से किसी भी तरह का खाना ऑर्डर कर सकते हैं।
- होटल में सॉना से लेकर वर्कआउट के लिए फिटनेस सेन्टर भी मौजूद है। वहीं, होटल में मौजूद इनडोर स्विमिंग से गार्डन का नजारा साफ दिखता है।
- होटल में मौजूद बार में एल्कोहल और फ्री मॉकटेल्स का इंतजाम है। गेस्ट्स यहां क्यूब की सिगार का भी मजा ले सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस होटल की इनसाइड फोटोज...