Hindi News »International News »International» The Cultlike Church Behind A Ceremony With AR-15s And Bullet Crowns, Explained

गन-कल्चर को बढ़ावा देने यूएस चर्च में गन-प्रेयर, अपनी बंदूकें लेकर लोग

अमेरिका में फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग के 15 दिन बाद ही एक चर्च ने अजीब प्रार्थना सभा का आयोजन किया।

dainikbhaskarl,com | Last Modified - Mar 02, 2018, 01:07 PM IST

    • पेंसिलवेनिया के चर्च में बंदूक लेकर प्रार्थना करते लोग।

      पेन्सिल्वेनिया. अमेरिका में फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग के 15 दिन बाद ही एक चर्च ने अजीब प्रार्थना सभा का आयोजन किया। देश के गन-कल्चर को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई इस प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए सभी लोगों को अपनी-अपनी बंदूक लेकर पहुंचना था। पेंसिलवेनिया के इस चर्च में गन-प्रेयर के लिए 100 से ज्यादा लोग जुटे। कोई अपनी एके-47 राइफल लेकर आया था, तो कोई खतरनाक एआर-15 राइफल। जिनके पास बंदूक नहीं है, उनके लिए निर्देश थे कि वो किसी बंदूक की दुकान पर जाएं और 700 डॉलर चुकाकर एक शपथ पत्र लें। इस शपथ पत्र में लिखा होना चाहिए कि वो व्यक्ति भविष्य में जल्द से जल्द एक बंदूक लेगा। ये शपथ पत्र दिखाकर ही वो चर्च की गन-प्रेयर में शामिल हो सकेगा। प्रेयर में शामिल होने आए लोग अलग-अलग हथियारों से ही मेकअप भी करके आए थे।


      इस प्रेयर का पूरे पेनसिल्वेनिया स्टेट में जमकर विरोध हो रहा है। "हमें भगवान की ही पूजा करनी है, हथियारों की नहीं' के स्लोगन लेकर लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल बीते 14 फरवरी को ही अमेरिका के फ्लोरिडा में एक बंदूकधारी युवक ने स्कूल पर हमला कर दिया था। इसमें 17 लोग मारे गए थे। इसके 15 दिन के भीतर ही आयोजित हुई इस तरह की प्रेयर को लेकर लोगों में जमकर गुस्सा है। अमेरिका में गन-कल्चर की वजह से काफी हिंसा बढ़ी है। अमेरिका के 40% घरों में बंदूक जरूर है। इसकी वजह से होने वाली हिंसा में हर साल करीब 15 हजार मौतें होती हैं। बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद पर रहने के समय से ही गन कल्चर के खिलाफ कड़ा कानून लाने की मांग की जाती रही है।

    • गन-कल्चर को बढ़ावा देने यूएस चर्च में गन-प्रेयर, अपनी बंदूकें लेकर लोग, international news in hindi, world hindi news
      +1और स्लाइड देखें
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए International News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: The Cultlike Church Behind A Ceremony With AR-15s And Bullet Crowns, Explained
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From International

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×